Voice Of The People

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में राष्ट्रपति के शामिल न होने पर राहुल गांधी का विवादित बयान, राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। वहीं अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल गांधी ने गुजरात के गांधीनगर में भाषण दिया और कहा कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा आयोजन में भारत की राष्ट्रपति को आदिवासी होने के कारण नहीं शामिल किया गया।

अब राहुल गांधी के इस बयान पर चंपत राय ने प्रक्रिया दी है। चंपत राय ने बयान जारी कर कहा, “राहुल गांधी जी के भाषण के ये वाक्य पूर्णतः असत्य , निराधार व भ्रामक है। राहुल गांधी जी को स्मरण कराना चाहूंगा कि महान भारत की राष्ट्रपति महोदया आदरणीया द्रोपदी मूर्मू जी एवं पूर्व राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविद जी दोनों को श्री रामजन्मभूमि मन्दिर में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर आमन्त्रित किया गया था।

चंपत राय ने आगे कहा, “श्री राम जन्मभूमिमंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग समाज से जुड़े हुए संत महापुरुष , गृहस्थजन और जीवन के भिन्न भिन्न क्षेत्रों में यश प्राप्त करने वाले, भारत का गौरव बढ़ाने वाले सज्जनों को आमंत्रित किया गया था। मन्दिर में सेवारत श्रमिक कार्यक्रम में सम्मिलित रहे, अल्पसंख्यक उपस्थित रहे , इतना ही नहीं प्राण प्रतिष्ठा पूजन विधि के समय मंदिर के गूढ़ मण्डप में अनुसूचित जाति, जनजाति व अति पिछड़ा वर्ग के गृहस्थों को पूजन करने का अवसर मिला। तीन मास पूर्व सम्पन्न हुए कार्यक्रम के बारे में तथ्यों की खोज बीन किए बिना ही, असत्य, निराधार व भ्रामक भाषण समाज में भेदभाव पैदा कर सकता है। भाषण के ये अंश हमारे लिए गम्भीर आपत्तिजनक हैं।”

SHARE

Must Read

Latest