Voice Of The People

प्रदीप भंडारी के Jan Ki Baat Exit Poll के अनुसार फिर एक बार मोदी सरकार, जानिए क्या कहते हैं आंकड़ें 

जन की बात के संस्थापक Pradeep Bhandari ने लोकसभा चुनाव 2024 का एग्जिट NDTV पर जारी किया। उनके एग्जिट पोल में NDA को प्रचंड बहुमत दिया गया है और INDIA अलाइंस को एक बार फिर से निराशा हाथ लगती दिखाई दे रही है।

Pradeep Bhandari भारत के जाने माने चुनाव विश्लेषक हैं और साथ में डिबेट के बादशाह के रूप में जाने जाते हैं, उनकी दमदार और बुलंद आवाज ही उनकी पहचान है।

जन की बात ने अपने एग्जिट पोल में NDA को 377(+/-15) और INDIA को 151(+/-10) सीटें दी हैं, वहीं वोट शेयर की बात करें तो उन्होंने NDA को 50%(+/-1%) और INDIA को 35%( +/-1%) वोट शेयर दिया है।

Pradeep Bhandari ने अपने एग्जिट पोल का विश्लेषण करते हुए कहा कि मैं हमेशा से ग्राइंड पर अपनी बड़ी टीम के साथ जाता हूं और वोटर के नब्ज को टटोलकर आंकड़े इक्ट्ठा करता हूं। मुझे इस बार गग्रांउड पर कोई इंटरकॉम्बेंसी बीजेपी सरकार के खिलाफ नहीं दिखी और इसका सबसे बड़ा कारण है प्रधानमंत्री की लोकप्रियता और उनके द्वारा लिए गए निर्णय।

NDTV पर अपने एग्जिट पोल के विश्लेषण में उन्होंने बताया कि बीजेपी का वोट शेयर 41%- 43% और INC का 17%- 19% रहेगा। इसका सबसे बड़ा कारण ये बना की INDIA अलाइंस के पास अपना कोई ठोस मुद्दा नहीं रहा वो पूरे चुनाव बीजेपी और पीएम के पीछे पड़ी रही।

SHARE

Must Read

Latest