Voice Of The People

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को शपथ लेने के लिए किया आमंत्रित, पीएम को राष्ट्रपति ने खिलाई दही-चीनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राष्ट्रपति मुर्मू ने इस दौरान पीएम मोदी को दही-चीनी खिलाई। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए द्वारा संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को केंद्र में सरकार बनाने का न्योता दिया। पीएम मोदी के 9 जून (रविवार) को शाम 6 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति मुर्मू ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत करने का पत्र दिया और शपथ ग्रहण समारोह के लिए उपयुक्त समय का विवरण मांगा है।

पीएम मोदी ने कहा, “आज सुबह एनडीए की बैठक हुई, जिसमें गठबंधन के मित्रों ने मुझे इस जिम्मेदारी के लिए चुना है। एनडीए के सभी सहयोगियों ने राष्ट्रपति को इस बारे में सूचित किया और राष्ट्रपति ने मुझे फोन करके प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया। उन्होंने मुझे शपथ ग्रहण समारोह और कैबिनेट मंत्रियों की सूची के बारे में बताया। मैंने उन्हें बताया है कि 9 जून की शाम हमारे लिए उपयुक्त होगी।”

SHARE

Must Read

Latest