Voice Of The People

मोदी सरकार की मेक इन इंडिया मुहीम का असर, iPhone की सफलता के बाद Apple 2025 तक भारत में iPad और AirPods का उत्पादन करेगा

कैलिफोर्निया स्थित एप्पल ने कथित तौर पर भारत में अपने विनिर्माण कार्यों को बढ़ाया है। पिछले वित्त वर्ष में 14 बिलियन डॉलर के आईफोन का उत्पादन किया है। चीन से परे उत्पादन में विविधता लाने के लिए एक रणनीतिक कदम के तहत टेक दिग्गज अपने भारतीय विनिर्माण पोर्टफोलियो में आईपैड और एयरपॉड्स को शामिल करने की योजना बना सकता है।

बताते चलें कि पहले भी असफलताओं का सामना करने के बाद, एप्पल कथित तौर पर भारत में आईपैड उत्पादन की अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहा है और सक्रिय रूप से स्थानीय विनिर्माण साझेदार की तलाश कर रहा है।

मनीकंट्रोल द्वारा उद्धृत सूत्रों के अनुसार आईपैड उत्पादन के लिए चीन स्थित BYD के साथ एप्पल का पिछला सहयोग भू-राजनीतिक प्रतिबंधों के कारण रुका हुआ था।

अब एप्पल अपने प्रयासों को फिर से शुरू कर रहा है और जल्द ही आईपैड निर्माण को शुरू करने के लिए एक भारतीय भागीदार को सुरक्षित कर सकता है। इसके अतिरिक्त एप्पल 2025 की शुरुआत तक भारत में एयरपॉड्स का उत्पादन शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest