Voice Of The People

पैरालंपिक पदक विजेताओं से पीएम मोदी ने की फोन पर बात, जानें क्या हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पेरिस पैरालंपिक में पदक जीतने वाले पैरा खिलाड़ियों से फोन पर बात की और उनके प्रयासों को सराहा। अधिकारियों के अनुसार, पीएम ने इस दौरान मोना अग्रवाल, प्रीति पाल, मनीष नरवाल और रुबीना फ्रांसिस से बात की। पीएम मोदी ने इस दौरान प्रत्येक पदक विजेताओं को बधाई दी और कहा कि इन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। अधिकारियों ने बताया कि मोदी ने अवनि लेखरा को उनके आगे की स्पर्धा के लिए शुभकामनाएं दी। मालूम हो कि अवनि प्रधानमंत्री के साथ फोन पर बात नहीं कर सकी थीं क्योंकि वह अन्य स्पर्धा में हिस्सा ले रही थीं।

पीएम मोदी ने मनीष नरवाल से बातचीत करते हुए कहा, ‘मनीष आप कैसे हैं? वहां की कोई खास बताना चाहेंगे’? इस पर मनीष नरवाल ने कहा, ‘सर, यहां मौसम काफी अच्छा है और भारतीय निशानेबाज काफी अच्छी मेहनत करके आए हैं। हम पिछली बार से ज्यादा पदक ही लेकर आएंगे। टीम में काफी खुशी का माहौल है। अवनि ने स्वर्ण से शुरुआत कराई है।’ पीएम मोदी ने काह, मनीष मेरी तरफ से आप लोगों को बहुत-बहुत बधाई।

पीएम मोदी ने रुबीना फ्रांसिस से उनके हाल जाने। रुबीना ने प्रधानंत्री से बातचीत के दौरान कहा, ‘सर हम अच्छे हैं और मैं पिछली बार सातवें स्थान पर रही थी और इस बार कांस्य लाने में सफल रही। मेरे लिए काफी चीजें बदली हैं। मुझे काफी गर्व महसूस हो रहा है।’ मोदी ने कहा, आपको बहुत-बहुत बधाई और आगे के लिए शुभकामनाएं। वहां जो अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं जिनके मुकाबले होने बाकी हैं उन्हें भी मेरी तरफ से शुभकामनाएं देना। आप मेरी तरफ से अवनि को बधाई देना। मैं मौका मिलते ही उनसे बात करूंगा। बहुत-बहुत धन्यवाद।

भारत ने पेरिस पैरालंपिक में अब तक पांच पदक अपने नाम किए हैं जिसमें एक स्वर्ण पदक भी शामिल है। अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था, जबकि मोना ने इसी स्पर्धा का कांस्य अपने नाम किया था। वहीं, पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में मनीष नरवाल ने रजत पदक जीता था। इसके अलावा प्रीति पाल ने महिलाओं की 100 मीटर टी35 स्पर्धा और रुबीना फ्रांसिस ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 में कांस्य पदक जीता था।

SHARE

Must Read

Latest