Voice Of The People

सिंगापुर में टॉप CEO’s के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, बोले- भारत में करें निवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को सिंगापुर पहुंचे हैं। भारत और सिंगापुर ने सेमीकंडक्टर, डिजिटल टेक्नोलॉजी, हेल्थ सपोर्ट और स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में समझौता किया। इसके बाद पीएम मोदी ने सिंगापुर के बिजनेस लीडर्स और टॉप सीईओ से बातचीत कर भारत में इंवेस्ट करने का अह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत तेजी से बढ़ता हुआ अर्थव्यवस्था है और हमारे यहां एविएशन सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, “इंवेस्ट के लिए भारत में पूरा आसमान खुला पड़ा है। हमें 100 नए एयरपोर्ट बनाने हैं और आपको काशी में निवेश करना चाहिए। भारत के पास टैलेंट है और उसका लाभ दुनिया को मिलेगा। आज फिनटेक की दुनिया में हमारा यूपीआई, दुनिया में जितना रियल टाइम ट्रांजेक्शन होता है, उसका 50 फीसदी अकेले भारत में होता है। फिनटेक की दुनिया में अगर ग्लोबल लीडर बनना है, तो भारत को केंद्र बिंदु बनाकर बड़ी आसानी से आप फिनटेक की दुनिया में आगे आ सकते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में हम इंडस्ट्री 4.0 को ध्यान में रखते हुए और सेमीकंडक्टर के क्षेत्र को देखते हुए स्किल डेवलपमेंट पर बहुत बल दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में बहुत तेजी से स्टार्टअप ग्रो कर रहे हैं और आज करीब एक लाख से भी अधिक स्टार्टअप खड़े हुए हैं।

SHARE

Must Read

Latest