Voice Of The People

शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की, बोले- उनमें देशभक्ति और देवभक्ति दोनों, बौद्धिक विकास के साथ धर्म का विकास भी जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी को करोड़ों की सौगात देने पहुंचे हैं। इस दौरान सबसे पहले हरहुआ के हरिहरपुर में बने आर जे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करने पीएम मोदी पहुंचे। इस दौरान कांची के शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। शंकराचार्य ने NDA (नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस) का नया मतलब बताते हुए कहा कि हमारे देश में जो NDA सरकार चल रही है, जिसका अर्थ है नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन। यह सुनते ही शंकराचार्य के बगल में बैठे पीएम मोदी भी हंस पड़े।

शंकराचार्य ने कहा, “अच्छा नेता मिलना बहुत मुश्किल काम है। देश के इस समय एक बढ़िया नेता मिला है। हमें एक ऐसा नेता मिला है जो सबको जोड़ने वाला है। हमारा बहुत बड़ा प्रजातंत्र है। इसके लिए बहुत शानदार काम हो रहा है। नरेंद्र मोदी ने कोरोना के समय भी सभी को अन्न खिलाया है। उन्हें पता है कि लोगों का कष्ट क्या है, उस कष्ट को दूर करने का काम हो रहा है। उन्होंने जो भी कल्पना की थी वह साकार हो रहा है। देश में जितना बौद्धिक विकास जरूरी है, उतना ही धर्म का भी जरूरी है। यह सब मोदी जी कर रहे हैं। उनके सहयोगी यूपी में योगी जी भी इसी तरह का कार्य कर रहे हैं।”

शंकराचार्य ने आगे कहा, “विश्व गुरु बनने के लिए विद्या, वैद्य और वेद तीनों की जरूरत होती है। तीनों का काम इस समय देश में हो रहा है। विद्या यानी शिक्षा के क्षेत्र में नए काम हो रहे हैं। वैद्य के लिए अस्पतालों का निर्माण हो रहा है। इसी तरह गुरुओं के सहयोग से वेदों का काम भी हो रहा है। उन्होंने इसके लिए गुजरात के कई उदाहरण भी दिए।”

SHARE

Must Read

Latest