Voice Of The People

अगले हफ्ते पेश होगी बृजभूषण सिंह के खिलाफ SIT की जांच रिपोर्ट, अब तक 180 से ज्यादा लोगों से हुई पूछताछ

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT) उनके खिलाफ दर्ज 2 मामलों की जांच रिपोर्ट अगले हफ्ते अदालत में पेश कर सकती है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अब तक की अपनी जांच के तहत SIT ने 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 2 मामलों से संबंधित जांच रिपोर्ट अब तक एकत्र किए गए सभी सबूतों के साथ अदालत में अगले सप्ताह तक प्रस्तुत की जाएगी. वर्तमान में जांच चल रही है और अधिक बयान दर्ज किए जा रहे है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ताओं, गवाहों, बृजभूषण सिंह के सहयोगियों, कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों सहित 180 लोगों से एसआईटी ने अब तक पूछताछ की है. उन्होंने कहा कि इन लोगों से शिकायतकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों और दो एफआईआर में उल्लिखित विशेष घटनाओं के बारे में पूछताछ की गई है.

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट और ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलनरत हैं. साथ ही ये पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की और 15 जून तक अपना आंदोलन स्थगित करने पर सहमत हुए. हालांकि पहलवानों को आश्वासन दिया गया है कि तब तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी और भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव जून के अंत तक होंगे.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक बृजभूषण शरण के व्यवहार और उनके सहयोगियों और महिला पहलवानों के साथ उनके व्यवहार के बारे में जानने के लिए और शिकायतकर्ताओं के दावों की पुष्टि करने के लिए निश्चित तारीखों पर उनकी आधिकारिक और व्यक्तिगत यात्राओं का पता लगाने के लिए भी जांच की गई. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो पुलिस और सबूत जुटाने के लिए सिंह के दिल्ली और गोंडा स्थित आवासों पर भी जा सकती है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये मामला बेहद संवेदनशील है और सभी तकनीकी उपकरणों का इस्तेमाल कर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि कॉल डिटेल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया जा रहा है और एकत्र किए गए वीडियो और फोटो की पूरी तरह से जांच की जा रही है. बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2 एफआईआर दर्ज की थीं.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest