Voice Of The People

ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, 6 मजदूरों की कटकर दर्दनाक मौत, 5 लाख मुआवजे का ऐलान, जानें पूरा मामला

ओडिशा से एक और रेलवे से जुड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। जहां जाजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक मालगाड़ी की चपेट में आने से छह मजदूरों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त भारी बारिश हो रही थी। इस वजह से मजदूर ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे बैठ गए। तभी अचानक मालगाड़ी आगे की ओर बढ़ गई और मजदूरों को नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला।

रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि मजदूर एक रेलवे साइडिंग पर काम कर रहे थे, जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी। अचानक मौसम बिगड़ने के बाद आंधी और बारिश शुरू हो गई। इससे बचने के लिए वे ट्रेन के नीचे बैठ गए। मालगाड़ी में इंजन नहीं लगा था और तेज हवा की वजह से ट्रेन के डिब्बे आगे की ओर बढ़ने लगी। दुर्भाग्य से मजदूर इसकी चपेट में आ गए।

DRM खुर्दा रोड के नेतृत्व में मंडल रेल अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतक व्यक्तियों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को घायल श्रमिकों को गुणवत्तापूर्ण उपचार प्रदान करने का भी निर्देश दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

बता दें कि बीते शुक्रवार को ओडिशा के ही बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी और एक अन्य ट्रेन से टकरा गई थी। इस ट्रिपल ट्रेन की टक्कर में अभी तक 278 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई मृतकों की पहचान अभी भी नहीं हो पाई है. जिसने भी इस हादसे के मंजर को देखा वह अंदर से दहल उठा, दर्जनों लाशें और सैकड़ों लोग जो मदद के लिए पुकार रहे थे। इस भीषण हादसे में 1 हजार से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए है।

SHARE

Must Read

Latest