Voice Of The People

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर सस्पेंस अभी भी बरकरार; अजित पवार ने वित्त सहित 2 अहम मंत्रालय मांगें

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। पिछले कई दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं हो रही है। मुंबई से लेकर दिल्ली तक खूब माथापच्ची जारी है मगर कोई समाधान निकलता नजर नहीं आ रहा। इसकी वजह बताई जा रही है कि सत्ता में सहयोगी दलों में आपस में मंत्रालय को लेकर सहमति नहीं बन सकी है। इसी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है।

सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक मुंबई में आज अजित पवार के घर लंबी बैठक चली है। करीब 6 घंटे का समय बीत चुका है, लेकिन अभी भी बैठक जारी है। ठक में अजित पवार के अलावा हसन मुशरिफ, छगन भुजबन, सुनील तटकरे, दिलीप वलसे पाटिल, अदिति तटकरे शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि मुंबई की बैठक के बाद अजित पवार दिल्ली भी जा सकते हैं।

सूत्रों से ये भी खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार के बीच मंत्रालयों के बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ है। हाल ही में शरद पवार का साथ छोड़कर शिंदे सरकार के पक्ष में आए अजित पवार वित्त मंत्रालय के पद के लिए जिद पर अड़े हुए हैं। वो वित्त मंत्रालय के साथ साथ कम से कम दो महत्वपूर्ण विभाग भी चाहते हैं।

 

सूत्रों का कहना है कि अजित पवार अपनी मांग पर अड़िग हैं, मगर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उन्हें वित्त मंत्रालय देने से इनकार कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, अजित पवार ने यह भी प्रस्ताव दिया कि सभी विभागों में फेरबदल होना चाहिए, जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की राय है कि पहले मंत्रिमंडल विस्तार होगा और फिर पोर्टफोलियो आवंटन होगा।

मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने आधिकारिक आवास पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार के साथ बैठक की। विस्तार और पोर्टफोलियो आवंटन को लेकर इन तीनों के बीच देर रात बैठक भी हुई।

SHARE

Must Read

Latest