Voice Of The People

पंचायत चुनाव में 48 लोगों की हत्या लोकतंत्र के लिए शर्मनाक; कोलकाता में बोले बीजेपी फैक्ट फाइंडिंग टीम के चीफ रविशंकर प्रसाद

पश्चिम बंगाल में शनिवार को पंचायत चुनाव हुए। इस दौरान पूरे राज्य में जमकर हिंसा हुई। भयानक तोड़फोड़, पथराव और आगजनी की गई। राजनीतिक लड़ाई के चलते कई लोगों की हत्या कर दी गईं। इन्हीं सब स्थितियों को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सांसदों की एक चार सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो हिंसा के पीछे का सच सामने लाने बुधवार को बंगाल पहुंच गई। लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद ने बुधवार सुबह भाजपा के नेताओं के साथ कोलकाता पहुंचे।

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि जेपी नड्डा ने एक टीम तैयार की है। इसका संयोजक उन्हें बनाया गया है। सांसदों की टीम बंगाल में ग्राम पंचायत चुनाव के मद्देनजर बड़े पैमाने पर हिंसा, हत्या, बम विस्फोट से प्रभावित सभी क्षेत्रों का दौरा करेगी। इस दौरान कई सवालों के जवाब ढूंढे जाएंगे। बाद में, इसकी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी जाएगी।

कोलकाता पहुंच कर रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “मुझे उम्मीद है कि ममता जी सभी 4 सांसदों को पश्चिम बंगाल में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की इजाजत देंगी। ममता जी, आपकी लोकतांत्रिक साख अभी परीक्षा में है। हम संसद के वरिष्ठ सदस्य हैं और हमें इन क्षेत्रों का दौरा करने का अधिकार है।

उन्होंने आगे कहा कि ममता जी की राजनीति लेफ्ट पार्टी की राजनीति से भी बदतर हो गई है। आपकी राजनीति अत्याचारों से भरी क्यों हो गई है? हमें जवाब चाहिए। राज्य में हर चुनाव के दौरान अदालत को क्यों हस्तक्षेप करना पड़ता है। आगे उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि जब उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बंगाल में पीटा जा रहा है तो वह चुप क्यों हैं? पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान 48 लोगों की हत्या लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है।

SHARE

Must Read

Latest