Voice Of The People

बीजेपी पर ममता बनर्जी का पलटवार, बोलीं फैक्ट फाइंडिंग कमेटी नहीं, बीजेपी प्रोटेक्शन कमेटी है ये

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद जांच के लिए पहुंची केंद्र सरकार की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी पर ममता बनर्जी ने तंज कसा। उन्होंने कमेटी पर पलटवार करते हुए कहा कि “यह फैक्ट कमेटी फाइंडिंग कमेटी नहीं बल्कि बीजेपी प्रोटेक्शन कमेटी है।” ममता ने सवाल किया किया कि जब 2 महीने से मणिपुर जल रहा है तब फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कहां थी? जब असम NRC को लेकर जल रहा था तब ये टीम कहां थी? यह फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कहां होती है जब उत्तर प्रदेश में 67% सीटों पर मतदान नहीं होते हैं? रेसलर अपने ऊपर हुए अत्याचार को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे तब ये फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कहां थी?

154 टीमें कर चुकी हैं बंगाल का दौरा

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा की “2 साल के अंदर इतनी टीमों और आयोगों ने बंगाल का दौरा किया, करीब 154 टीमें बंगाल का दौरा कर चुकी हैं। यह BJP प्रोटेक्शन कमेटी है न कि फैक्ट फाइंडिंग कमेटी। उन्होने कहा कि 71,000 बूथों पर चुनाव हुए, घटना कितने इलाकों में हुई? लगभग 60 बूथों में गड़बड़ी की गई, कहीं पर बैलेट बॉक्स में पानी भी डाला गया।

https://twitter.com/ANI/status/1679098274605850626?t=qD9noA457HG9koVMDH9A6g&s=19

हमने कोर्ट के आदेश का पालन किया-ममता

ममता बनर्जी ने आगे कहा “मुझे पता है यह सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने किया है। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? हमने कोर्ट के आदेश का पालन किया। केंद्रीय बल भेजा गया और हमने उसे स्वीकार किया। यह चुनाव बैलेट बॉक्स के द्वारा होते हैं, यहां जो प्रीसाइडिंग ऑफिसर और काउंटिंग एजेंट होते हैं इन्हें पहले से ट्रेनिंग दी जाती है। लेकिन इसके लिए भी हम ज़िम्मेदार हैं विपक्ष नहीं? तृणमूल कांग्रेस की कई सीटों पर मतदान नहीं हो पाए लेकिन इसके लिए हमने हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को किसी प्रकार का विरोध या प्रदर्शन नहीं करने के निर्देश दिए थे। विधानसभा के चुनाव सेंट्रल फोर्स की निगरानी में हुए थे। यह चुनाव भी सेंट्रल फोर्स की निगरानी में हुए।

मृतकों को मुआवजा और नौकरी दी जाएगी

ममता बनर्जी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सारे लोग मारे गए। 19 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्हें 2 लाख रुपए का मुआवजा और विशेष होम गार्ड की नौकरी दी जाएगी। इनमें TMC के भी 10 लोग शामिल हैं। हम किसी पार्टी का रंग देखकर सहायता प्रदान नहीं करेंगे, जिनकी मृत्यु हुई है उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा और नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाशिंग मशीन है। आपने देखा होगा भाजपा ने महाराष्ट्र में क्या किया। उन्होंने पूरी सरकार खरीद ली है। उन्हें इतना पैसा कहां से मिलता है? इन पैसों का सोर्स क्या है? इसकी जांच क्यों नहीं हो रही? ED-CBI इसकी जांच क्यों नहीं करती?

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest