Voice Of The People

UAE में बोले प्रधानमंत्री मोदी- UAE को हर भारतीय सच्चे मित्र के रूप में देखता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की अपनी दो दिवसीय यात्रा समाप्त कर शनिवार को पहुंचे। इस दौरान यूएई के राष्ट्रपति शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई।

शेख खालिद के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें अबू धाबी आकर और राष्ट्रपति से मिलकर खुशी हुई है। उन्होंने गर्मजोशी से किए गए स्वागत और सम्मान के लिए उनका धन्यवाद कर कहा कि हर भारतीय आपको एक सच्चे दोस्त के रूप में देखता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम अपनी साझेदारी को मजबूत करने के लिए नई पहल कर रहे हैं। दोनों देशों की मुद्राओं में व्यापार समझौते पर आज का समझौता हमारे मजबूत आर्थिक सहयोग और विश्वास को दर्शाता है।

इससे पहले अबू धाबी में पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान की मौजूदगी में भारत और यूएई के अधिकारियों ने कई समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया।

इसके अलावा पीएम मोदी ने COP28UAE के मनोनीत अध्यक्ष डॉ. सुल्तान अल जाबेर से मुलाकात की और कहा कि उनके साथ उनकी उपयोगी बैठक हुई। मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी चर्चा सतत विकास को आगे बढ़ाने के तरीकों पर केंद्रित थी। इस दिशा में भारत के योगदान, विशेष रूप से मिशन लाइफ पर हमारे जोर पर प्रकाश डाला गया।

SHARE

Must Read

Latest