Voice Of The People

श्रमिक एक्सप्रेस में पंजाब से अमेठी जा रहे मजदूरों की राय, प्रदीप भंडारी के साथ

लॉकडाउन में यात्रा के तीसवें दिन जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी पंजाब के मोहाली में रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पहुंचने पर पता चला कि मोहाली से उत्तर प्रदेश के अमेठी और सुल्तानपुर एक श्रमिक एक्सप्रेस जा रही है। जो प्रदीप भंडारी जी ने श्रमिकों से पूछा कि वह स्टेशन तक कैसे पहुंचे? श्रमिकों ने बताया कि उन्हें घर से स्टेशन तक बस में लाया गया है और वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ट्रेन पकड़ने जा रहे है। साथी ही श्रमिकों ने बताया कि उन्हें रजिस्ट्रेशन करने आदि में कोई परेशानी नहीं हुई है।

जब प्रदीप भंडारी ने मोहाली जिले के एसडीएम से बात करें और पूछा कि आप श्रमिकों को कैसे उनके घर से लेकर स्टेशन तक की व्यवस्था कैसे कर रहे है? मोहाली के एसडीएम ने कहा मजदूरों के पहले रजिस्ट्रेशन कराए जाते है फिर उसके बाद उन्हें कॉल किया जाता है और उसके बाद कंफर्म किया जाता है कि वह शहर में बनाए गए अपने नजदीक के पिकअप पॉइंट पर आ पहुंच जाएं। फिर उन्हें स्थानीय प्रशासन की बसों द्वारा बसों में बैठाकर रेलवे स्टेशन पर लाया जाता है।

जब हमने ट्रेन में बैठे मजदूरों से बात की और पूछा कि वह वापस कब आएंगे? तो मजदूरों ने जवाब दिया कि जैसे ही कोरोना वायरस की समस्या समाप्त हो जाएगी। वह जल्द से जल्द काम पर लौटेगे।

 

प्रदीप टेक

मजदूरों से बात करके साफ यह पता लगता है कि प्रशासन ने मजदूरों की उनके घर से लेने से लेकर ट्रेन में बैठाने की पुख्ता व्यवस्था की है। केवल उन्हीं मजदूरों को प्रशासन रेलवे स्टेशन तक पहुंचा रहा है जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन करा रखा है। प्रशासन पिकअप पॉइंट पर ही एक बार मजदूरों का तापमान नापा जाता है। यदि किसी मजदूर का तापमान 98.5°C से ज्यादा होता है। उसका आगे चेकअप किया जाता है। और ट्रेन में बैठ आने से पहले भी प्रशासन द्वारा मजदूरों को खाना वितरित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

मुश्किलों में आपका साथी जन की बात

लॉकडाउन हमारे बचाव के लिए है। लेकिन जब हमारे मालिक ने हमे तनख्वाह और राशन देने को माना दिया तब हमें मजबूरन ऐसा करना पड़ा

क्यों बना ‘कटघोरा’ छत्तीसगढ़ में कोरोना हॉटस्पॉट ?

दीपांशु सिंह, जन की बात आज लॉकडाउन को लेकर 20 वां दिन है। वहीं पर...

बिहार में एंबुलेंस संचालन का जिम्मा जेडीयू सांसद के पास

नितेश दूबे, जन की बात दरअसल 2 दिन पहले बिहार में एक 3 साल...

भारत में 47% कोरोना मामले 40 वर्ष से कम आयु वर्ग के

नितेश दूबे, जन की बात कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय हर दिन शाम को...

Latest

मुश्किलों में आपका साथी जन की बात

लॉकडाउन हमारे बचाव के लिए है। लेकिन जब हमारे मालिक ने हमे तनख्वाह और राशन देने को माना दिया तब हमें मजबूरन ऐसा करना पड़ा

महाराष्ट्र में ट्रेन भेजने पर घमासान जारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच यह ट्विटर वॉर 24 मई को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के बाद शुरू हुई।

यूपी में गठित होगा श्रमिक कल्याण आयोग, प्रदेश में ही मिलेगा रोजगार

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के बाद देश में लाखों प्रवासी श्रमिक विभिन्न राज्यों से अपने गृह राज्य वापस लौट रहे है।

प्रवासी मजदूरों के हर मुश्किलों में साथ खड़ा है जन की बात

  आज पूरा देश इस महामारी से बचाव के लिए देश में लॉक डाउन जैसी समस्या से जूझ रहा है। इस समय अगर सबसे ज्यादा...