Voice Of The People

क्या बिहार चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं?

नितेश दूबे

देशभर में इस वक्त कोरोना का काल चल रहा है और पूरे देश में कोरोना के 1 लाख 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि कोरोना के कारण 3500 से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। आपको बता दें देशभर में 25 मार्च से ही लॉक डाउन चल रहा है और लॉक डाउन के कारण देश में हर प्रकार के चुनाव पर रोक लगा दी गई है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की कुर्सी खतरे में थी क्योंकि वह किसी भी सदन के सदस्य नहीं थे। हालांकि बाद में प्रधानमंत्री के दखल के बाद महाराष्ट्र में एमएलसी के चुनाव कराए गए उसके बाद उद्धव ठाकरे की कुर्सी बची।

नीतीश कुमार ने पार्टी मीटिंग की

बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाले थे। लेकिन कोरोना के कारण अब चुनाव कब होंगे इसका कुछ पता नहीं है। अगर देश में कोरोना की स्थिति ऐसे ही रहती है एक दो महीने तक तो अक्टूबर और नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव कराना असंभव प्रतीत हो रहा है। लेकिन इस बीच नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के कोर सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर मीटिंग की है।

इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के वरिष्ठ लोगों के साथ मीटिंग की और उनसे आने वाले समय में रणनीतियों पर चर्चा की। आपको बता दें कि बिहार की काफी आलोचना हो रही है चाहे वह कोरोना जांच का विषय हो या फिर स्वास्थ्य सुविधाओं का विषय हो या फिर माइग्रेंट लेबर को लेकर।  बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी लगातार नीतीश कुमार पर हमला किए हुए हैं।

बीजेपी ने भी मीटिंग की

आपको बता दें कि कल ही बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी बिहार बीजेपी की कोर कमेटी के साथ मीटिंग की थी। इसमें कोर कमेटी सदस्य शामिल हुए थे।सुशील मोदी भी इस बैठक में थे। हालांकि बीजेपी की तरफ से  बिहार में कोरोना पर चल रहे हालात पर चर्चा करने के लिए थी। साथ ही साथ कोरोना काल में राहत कार्य बिहार में किस रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है इसके लिए थी। लेकिन सूत्रों के अनुसार इसमें वर्तमान राजनीति पर भी चर्चा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

मुश्किलों में आपका साथी जन की बात

लॉकडाउन हमारे बचाव के लिए है। लेकिन जब हमारे मालिक ने हमे तनख्वाह और राशन देने को माना दिया तब हमें मजबूरन ऐसा करना पड़ा

क्यों बना ‘कटघोरा’ छत्तीसगढ़ में कोरोना हॉटस्पॉट ?

दीपांशु सिंह, जन की बात आज लॉकडाउन को लेकर 20 वां दिन है। वहीं पर...

बिहार में एंबुलेंस संचालन का जिम्मा जेडीयू सांसद के पास

नितेश दूबे, जन की बात दरअसल 2 दिन पहले बिहार में एक 3 साल...

भारत में 47% कोरोना मामले 40 वर्ष से कम आयु वर्ग के

नितेश दूबे, जन की बात कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय हर दिन शाम को...

Latest

मुश्किलों में आपका साथी जन की बात

लॉकडाउन हमारे बचाव के लिए है। लेकिन जब हमारे मालिक ने हमे तनख्वाह और राशन देने को माना दिया तब हमें मजबूरन ऐसा करना पड़ा

महाराष्ट्र में ट्रेन भेजने पर घमासान जारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच यह ट्विटर वॉर 24 मई को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के बाद शुरू हुई।

यूपी में गठित होगा श्रमिक कल्याण आयोग, प्रदेश में ही मिलेगा रोजगार

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के बाद देश में लाखों प्रवासी श्रमिक विभिन्न राज्यों से अपने गृह राज्य वापस लौट रहे है।

प्रवासी मजदूरों के हर मुश्किलों में साथ खड़ा है जन की बात

  आज पूरा देश इस महामारी से बचाव के लिए देश में लॉक डाउन जैसी समस्या से जूझ रहा है। इस समय अगर सबसे ज्यादा...