Voice Of The People

क्या बिहार चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं?

नितेश दूबे

देशभर में इस वक्त कोरोना का काल चल रहा है और पूरे देश में कोरोना के 1 लाख 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि कोरोना के कारण 3500 से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। आपको बता दें देशभर में 25 मार्च से ही लॉक डाउन चल रहा है और लॉक डाउन के कारण देश में हर प्रकार के चुनाव पर रोक लगा दी गई है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की कुर्सी खतरे में थी क्योंकि वह किसी भी सदन के सदस्य नहीं थे। हालांकि बाद में प्रधानमंत्री के दखल के बाद महाराष्ट्र में एमएलसी के चुनाव कराए गए उसके बाद उद्धव ठाकरे की कुर्सी बची।

नीतीश कुमार ने पार्टी मीटिंग की

बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाले थे। लेकिन कोरोना के कारण अब चुनाव कब होंगे इसका कुछ पता नहीं है। अगर देश में कोरोना की स्थिति ऐसे ही रहती है एक दो महीने तक तो अक्टूबर और नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव कराना असंभव प्रतीत हो रहा है। लेकिन इस बीच नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के कोर सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर मीटिंग की है।

इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के वरिष्ठ लोगों के साथ मीटिंग की और उनसे आने वाले समय में रणनीतियों पर चर्चा की। आपको बता दें कि बिहार की काफी आलोचना हो रही है चाहे वह कोरोना जांच का विषय हो या फिर स्वास्थ्य सुविधाओं का विषय हो या फिर माइग्रेंट लेबर को लेकर।  बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी लगातार नीतीश कुमार पर हमला किए हुए हैं।

बीजेपी ने भी मीटिंग की

आपको बता दें कि कल ही बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी बिहार बीजेपी की कोर कमेटी के साथ मीटिंग की थी। इसमें कोर कमेटी सदस्य शामिल हुए थे।सुशील मोदी भी इस बैठक में थे। हालांकि बीजेपी की तरफ से  बिहार में कोरोना पर चल रहे हालात पर चर्चा करने के लिए थी। साथ ही साथ कोरोना काल में राहत कार्य बिहार में किस रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है इसके लिए थी। लेकिन सूत्रों के अनुसार इसमें वर्तमान राजनीति पर भी चर्चा की गई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest