Voice Of The People

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 139, देखिए किस जिले में कितने मरीज

नितेश दूबे, जन की बात

यूपी में कोरना मरीजों की संख्या 139 पहुंच गई है। मेरठ में 6, फिरोजाबाद में 4, जौनपुर,बस्ती, गाजियाबाद और गाजीपुर में 1-1 कोरोना के नए मरीज पाए गए हैं। आगरा का में आज सुबह 6 कोरोना के मरीज पाए गए हैं। आगरा के 28 लोग जो कि तबलीगी जमात में शामिल हुए थे उसमें से 6 को पॉजिटिव पाया गया है। आगरा में मरीजों की संख्या 18 पहुंच गई है, लेकिन 8 को ठीक करके घर भेज दिया गया है। इसी के साथ यूपी में मरीजों की संख्या 139 पहुंच गई है।  यूपी के मेरठ में ही दो बड़े स्कूलों को 14 अप्रैल तक कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए अधिग्रहित कर लिया गया है। एएनआई की खबर के मुताबिक यूपी में 172 नए कोरोना के मरीज पाए गए हैं, जिसमें से 42 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। इस खबर का आधार एएनआई ने यूपी गवर्नमेंट सोर्सेस को बताया है।

किस जिले में कितने मरीज

अभी तक सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 139 है। नोएडा में 48, मेरठ में 26,आगरा में 18, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में 9 , बरेली में 6, फ़िरोज़ाबाद में 4, बुलंदशहर , बस्ती और जौनपुर में 3, पीलीभीत- जौनपुर और वाराणसी में 2-2, कानपुर ,मुरादाबाद, शामली, बागपत में 1-1 व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

आगरा में आज 6 नए कोरोना के मरीज पाए गए। सभी मरीज निजामुद्दीन के जमात में शरीक हुए थे। आगरा से कुल 28 लोग शरीक हुए थे जिसमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि आगरा में 8 लोगों को ठीक करके घर भेज दिया गया है। यानी कि वहां पर कुल एक्टिव केस 10 है।

नोएडा से एक भी मामला नहीं

इसी के साथ एक राहत देने वाली खबर नोएडा से आई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले 24 घंटे में एक भी नए केस नहीं आए हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी  ने यह जानकारी दी है। इसी के साथ कानपुर में 8 विदेशी नागरिकों को पकड़ा गया है। यह सभी निजामुद्दीन की जमात में शामिल हुए थे। इन सब को क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया और सभी पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest