Voice Of The People

महाराष्ट्र में ट्रेन भेजने पर घमासान जारी

प्रवासी श्रमिकों को ट्रेनें उपलब्ध कराने के मसले पर अब उद्धव ठाकरे और पीयूष गोयल में रार बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार दोपहर के 4:00 बजे देश रेल मंत्री ने ट्वीट किया कि हम महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करते है कि आज हमने 145 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की है। ये ट्रेनें सुबह से तैयार है। 50 ट्रेनों को दोपहर 3:00 बजे तक रवाना होना था लेकिन यात्रियों की कमी के कारण केवल 13 ही रवाना हो हुई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच यह ट्विटर वॉर 24 मई को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के बाद शुरू हुई। जिसमे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि केंद्र सरकार राज्य से प्रवासी श्रमिकों को अपने गृह प्रदेश ले जाने के लिए ट्रेनें मुहैया नहीं करा पा रही है। यदि हम 80 ट्रेनें मांगते है। तो केंद्र केवल 40 दिन ही उपलब्ध कराता है। साथ ही हमारे पास अपने गृह प्रदेश जाने वाली सभी श्रमिकों की लिस्ट तैयार है।

Posted by Uddhav Thackeray on Sunday, May 24, 2020

जिसके बाद 24 मई की रात को रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट किया। कल हम महाराष्ट्र से 125 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देने को तैयार है। आप सभी श्रमिकों की लिस्ट 1 घंटे के अंदर मध्य रेलवे के महप्रबंधक को पहुंचाए। जिसके बाद 25 मई तक महाराष्ट्र सरकार रेलवे को केवल 41 ट्रेनों की लिस्ट ही मुहैया करा सकी।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest