Voice Of The People

देशभर में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड नए मामले सामने आए

नितेश दूबे,जन की बात
देशभर में कोरोना का कहर इस वक्त रुकने का नाम नहीं ले रहा है।तो वहीं पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड मरीज सामने आए हैं। हालांकि ठीक होने वालों की संख्या भी नए मामलों से कहीं अधिक और अब तक सबसे ज्यादा है। पिछले कुछ दिनों से हर दिन 6000 से अधिक मरीज आना आम बात हो गई थी लेकिन पिछले दो दिनों से कोरोना के 7 हजार से अधिक नए मामले सामने आने लगे हैं। आपको बता दें कि कोरोना कि जितने मरीज भी आ रहे हैं उनमें से 35 फ़ीसदी से अधिक मरीज महाराष्ट्र से आ रहे हैं और महाराष्ट्र के मुंबई में तो हालत बद से बदतर हो गई है।
पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड
देशभर में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 7964 मरीज सामने आए हैं। किसी एक दिन में इतने मरीजों का आना एक रिकॉर्ड संख्या है। ऐसा हिंदुस्तान में पहली बार हुआ है कि जब कोरोना कि मरीज 1 दिन में 7500 से अधिक पाए गए हैं। तो वहीं पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 11264 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। जबकि पिछले चौबीस घंटों में अब तक सबसे अधिक 265 लोगों की मौत हुई है।
आपको बता दें कि 30 मई को सुबह 9 बजे तक कोरोना मरीजों की संख्या 1,73,763 हो गई है। आपको बता दें तो वही 82370 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर को लौटे हैं। जबकि देशभर में कोरोना के कारण 4971 लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोरोना के हर दिन 6000 से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। लेकिन वहीं पर कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी हर दिन 3000 से अधिक जा रही है। लेकिन पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7900 से अधिक मरीज सामने आए हैं। जबकि कोरोना से औसतन रोज 150 से अधिक लोगों की मौत भी हो रही है।
महाराष्ट्र में स्तिथि चिंताजनक
आपको बता दें कि कोरोना को लेकर के महाराष्ट्र में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। पूरे देश भर के करीब 38 फ़ीसदी मरीज महाराष्ट्र से है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रीमतों की संख्या 62 हजार के पार जा चुकी है।
लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 8000 से अधिक कोरोना मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। जो कि अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।
जबकि पिछले चौबीस घंटों में महाराष्ट्र में 2682 नए कोरोना के मामले सामने आए। तो वहीं तमिलनाडु में कोरोना से संक्रमित की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच चुकी है जबकि गुजरात में संख्या 15 हजार के पार है। वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमित की संख्या 17 हजार के पार पहुंच चुकी है। यानी तमिलनाडु, गुजरात ,महाराष्ट्र, और दिल्ली में स्थिति चिंताजनक है। आपको बता दें कि पिछले 3 दिनों में दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है।
Pic courtesy- abc news
SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest