Voice Of The People

पाकिस्तान की एक और ओछी हरकत, जासूसी के लिए किया दूतावास के इस्तेमाल।

अमन,जन की बात

पाकिस्तान की ओछी हरकत भारत के खिलाफ लगातार जारी रहती है। एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ ओछी हरकत किया है।

विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के 3 लोगों को जिनमे दो अधिकारी और एक ड्राइवर शामिल हैं, 24 घंटे के भीतर भारत छोड़ने के लिए कहा गया है।

पाकिस्तान के दो अधिकारियों को भारतीय सुरक्षा एजेंसियो ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के जुर्म में रविवार को गिरफ्तार किया था।
MEA ने कहा, “नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग के 2 अधिकारियों को भारतीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा जासूसी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण गिरफ्तार किया गया। सरकार ने उन्हें 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने के लिए कहा है।”

भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान उच्चायोग को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उसके राजनयिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत के विरुद्ध गतिविधियों में लिप्त न हो।

पाकिस्तानी मिशन के प्रवक्ता ने अभी तक इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं की है।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कार्यालय के अधिकारियों ने पाकिस्तानी मिशन के तीन अधिकारियों को हिरासत में लिया था। तीनों लोगों की पहचान, मोहम्मद ताहिर खान (क्लर्क), आबिद हुसैन (पाकिस्तानी मिशन में सहायक) और जावेद हुसैन, (ड्राइवर) के रूप में की गई।
पकड़े जाने पर उन्होंने दावा किया कि वे भारतीय हैं और अपने फर्जी आधार कार्ड भी दिखाए, पुलिस अधिकारियों, के मुताबिक उनके खिलाफ आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।
रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार ने मोहम्मद ताहिर खान और आबिद हुसैन को निष्कासित करने का आदेश दिया है। जिन्हें मिशन में क्रमशः अक्टूबर 2015 और दिसंबर 2018 में पोस्ट किया गया था।

यह मामला ऐसे समय में बाहर आया है जब दोनों देशों के बीच संबंध अपने निम्न स्तर पर हैं। 2016 में भी, भारत ने पाकिस्तानी मिशन के एक अधिकारी को इसी वजह से निष्कासित कर दिया था

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest