Voice Of The People

कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1 लाख के पार, जानिए कितने दिन में दुगने मामले और प्रतिदिन कितने टेस्ट हो रहे

नितेश दूबे, जन की बात

देशभर में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन इसी बीच एक और अच्छी खबर आई है कि अब कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1 लाख के पार जा चुकी है। पिछले 5 दिनों से कोरोना के हर दिन 8 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। तो वहीं पर हर दिन 4 हजार से अधिक लोगों को रिकवर कर घर भेजा जा रहा है। लेकिन भारत ने पिछले 10 दिनों से टेस्ट की संख्या भी काफी बढ़ाई है। दुनिया के कई विकसित देशों से भी अधिक है।

रिकवर हुए 1 लाख से अधिक लोग

कल देश भर में 8909 मामले सामने आए इससे भारत में कोरोना के मामलों की संख्या 2 लाख 7 हजार के पार पहुंच गई। लेकिन कल एक और अच्छी खबर आई कि कल देश भर में 4700 से अधिक लोग कोरोना से रिकवर हुए। इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1 लाख के पार पहुंची। वर्तमान में 3 जून को सुबह 9:00 बजे तक भारत में 100303 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। तो वहीं पर कल 217 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई। अभी तक कुल 5800 से अधिक लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है।

प्रतिदिन कितने टेस्ट

भारत ने कोरोना टेस्टिंग रेट भी काफी हद तक बढ़ाया है। भारत ने अभी तक 41 लाख से अधिक कोरोना के मामले जांच किए हैं। जिसमें से दो लाख सात हजार के करीब पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अगर हम पिछले 24 घंटो की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 1 लाख 40 हजार के करीब मामले जांच किए गए। अब भारत हर दिन 1 लाख 30 हजार के आसपास मामले जांच भी कर रहा है।

केस डबल होने में

आपको बता दें कि भारत में वर्तमान में 1 लाख 6 हजार के आसपास कोरोना के एक्टिव मामले हैं। अगर हम कोरोना के मामलों की दुगनी होने की रफ्तार देखे तो यह 21 दिनों पर पहुंच गई है। जबकि पहले यह रफ्तार 12 थी यानी पहले 12 दिन में कोरोना के मामले दुगने हो रहे थे। 14 मई को भारत में करीब 52 हजार कोरोना के एक्टिव मामले थे। जबकि 3 जून के पास करीब 1 लाख 6 हजार कोरोना के एक्टिव मामले हैं। इससे साफ पता चलता है कि कोरोना के मामले दुगने होने में 20 दिन का समय लग रहा है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest