Voice Of The People

जन की बात ने दिल्ली बॉर्डर के किसान परिवार के सुरक्षित सफर के लिए की मदद

जन की बात हमेशा से जनता की बात को देश के सामने रखता आया है. आज जब देश कोरोना महावारी के बीच अलग-अलग समस्या से जूझ रहा है, उसी बीच जन की बात भी जनता के बीच जाकर जरूरतमंद लोगों तक मदद का हाथ पहुंचाने की कोशिश कर रहा है.

इसी करी में जन की बात की टीम दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के घिटोरनी के खेतों में काम करने वाले एक किसान मजदूर परिवार की समस्या जानने पहुंची. कच्चे रास्तों की क्यारी पार करने के बाद जब हम खेत में बने उनके फुश के झोपडी तक पहुँचे, तो वहां हमें किरण मिली. जो अपने परिवार के साथ खेत में यहाँ काम किया करती थी. उसने हमे बताया कि किस तरीके से लॉकडाउन के दौरान खेत में लगे फसल खेत में ही सूख गए, जिसकी वजह से अब उन्हें मालिक द्वारा कोई भी काम नहीं होने की बात कही गई है. इन्ही कारणों के वजह से आसपास के कई मजदूर किसान अपने गांव वापस लौट चुके हैं..

जन की बात की मदद
किसान परिवार

किरण का परिवार भी इसी इंतजार में था कि लॉकडॉन खुलने के बाद कहीं उन्हें कोई काम मिल जाए. लेकिन खत्म होते जमा पैसो के साथ उनकी उम्मीद अब टूट चुकी है. जिसकी वजह से वह अपना फुश का झोपड़ी तोड़कर अपने खाने के बचे हुए पैसों से टेंपो करके घर वापस जा रहे हैं। ऐसे ही आसपास के कई किसान मजदूर परिवार को जाने के बाद उनकी भी हिम्मत टूट चुकी है.

जन की बात ने इसको देखते हुए उनके रास्ते में सुरक्षा हेतु मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया ताकि रास्तो में होने वाले संक्रमण से बचाव कर सके ।

आपके आस-पास भी किसी को मदद की जरूरत हो तो संपर्क करे- 8882333133

SHARE

Must Read

Latest