Voice Of The People

शहीद की मां ने कहा-बेटे की शहादत पर गर्व,पिता ने कही दिल छू लेने वाली बात…

भारतीय और चीनी सेना के संघर्ष के बीच हैदराबाद का भी एक जवान शहीद हुआ। आपको बता दें कि हैदराबाद के कर्नल संतोष जो सेना में अपनी सेवाएं दे रहे थे वह भारतीय और चीनी सेना के बीच संघर्ष में शहीद हो गए। शहीद की मां ने जो बोला उस से पूरा देश गौरवान्वित हुआ। शहीद की मां ने कहा कि उनके बेटे के जाने का दुख तो है लेकिन वह देश के लिए शहीद हुआ है इसलिए उनको अपने बेटे पर गर्व है। कर्नल संतोष बाबू 16 बिहार बटालियन में बतौर कमांडिंग ऑफिसर तैनात थे और जल्द ही उनकी पोस्टिंग हैदराबाद में होने वाली थी और वो हैदराबाद के मूल निवासी भी हैं।इसलिए उनके परिवार वाले काफी खुश हैं लेकिन तैनाती से पहले ही वह देश सेवा में शहीद हो गए।

मां ने कहा बेटे पर गर्व

आपको बता दें कि कर्नल संतोष बाबू हैदराबाद के सूर्यपेट के रहने वाले थे। रविवार को ही उनकी मां से बात हुई थी और उन्होंने लद्दाख सीमा पर टेंशन के बारे में बताया था। इस पर उनकी मां ने उन्हें सतर्क रहने के लिए भी कहा था। लेकिन जब देश सेवा की बात आई तो चीनियों से संघर्ष में देश के लिए शहीद हो गए। उनकी शहादत पर उनकी मां ने कहा कि बेटे की शहादत का गम तो है लेकिन गर्व भी है कि बेटा देश के लिए शहीद हुआ। कर्नल संतोष बाबू के पिता ने कहा कि वह खुद सेना में जाकर देश सेवा करना चाहते थे लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। बाद में उन्हें बैंक की नौकरी करनी पड़ी। लेकिन उनका बेटा देश सेवा में शहीद हुआ इसका उन्हें फक्र है। आपको बता दें कि कर्नल संतोष बाबू के माता और पिता हैदराबाद में रहते हैं जबकि उनकी पत्नी और बेटा दिल्ली में रहते हैं। जल्द ही उनकी तैनाती हैदराबाद में होने वाली थी इससे परिवार वाले काफी खुश थे।

सरकार ने दिया भरोसा

कर्नल संतोष बाबू तेलंगाना हैदराबाद के रहने वाले थे और उनकी शहादत पर तेलंगाना सरकार ने भी गहरा दुख व्यक्त किया। खुद मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने इस पर दुख प्रकट किया और कहा कि सरकार परिवार की हर संभव मदद करेगी। इसके साथ ही उन्होंने सरकार में मंत्री जगदीश रेड्डी को जिम्मेदारी दी कि शहीद का अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ हो।

SHARE

Must Read

Latest