Voice Of The People

जिओ ने मेड इन इंडिया 5G विकसित किया

5G की दौड़ में रिलायंस जिओ देश में अन्य टेलीकॉम कंपनियों जैसे एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल आदि से आगे निकलती हुई दिखाई दे रही है। आज दोपहर 2:00 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना जनरल मीटिंग, जो कोरोना वायरस के कारण वर्चुअल ही आयोजित की गई। एनुअल जनरल मीटिंग  (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने मेड इन इंडिया 5G का ऐलान किया।

मुकेश अंबानी एजीएम में कहा कि जिओ ने मेड इन इंडिया 5G डेवलप किया है। यह पूर्ण रूप से जिओ के एंप्लॉय द्वारा विकसित किया गया है। जैसे ही सरकार के द्वारा 5G स्पेक्ट्रम मिल जाएंगे, हम भारत में 5G ट्रायल शुरू कर देंगे। आगे मुकेश अंबानी ने कहा कि जिओ 5G प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन डिजिटल भारत को समर्पित है।

इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने  बताया कि 4 साल पहले 2016 में रिलायंस ने जियो को लांच किया। जिसके बाद जिओ आज भारत के हर घर तक पहुंच गया है। वर्तमान में जिओ के 4G ग्राहकों की संख्या 38 करोड़ से भी अधिक है। टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जिओ की हिस्सेदारी लगभग  36% के आसपास है।

इसके साथ ही रिलायंस जियो ने जिओ टीवी प्लस को लांच किया। जिसमें ओटीटी प्लेटफॉर्म्स जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, यूट्यूब और अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म को आप एक साथ एक्सेस कर सकते है। यह सेवा जिओ सेटअप बॉक्स पर भी उपलब्ध होगी।

इसके साथ ही एजीएम में जिओ ग्लास को भी लॉन्च किया गया। जिसके द्वारा चीजों का वर्चुअल विजुअल देखा जा सकता है।

आपको बता दें रिलायंस एजीएम वर्चुअल मीटिंग हाल ही में लांच किए गए जिओ के नए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प जिओ मीट के द्वारा की गई।

SHARE

Must Read

Latest