Voice Of The People

हैदराबाद में सबसे अधिक कोरोना मामले सक्रिय, तो दिल्ली में सबसे कम मामले सक्रिय, पढ़िए रिपोर्ट

 

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। आज सुबह कोरोना के मामले 10 लाख के पार चले गए हैं। लगातार कोरोना के मामले बढ़ने से चिंता भी बढ़ती जा रही है। लेकिन इसी बीच एक खबर आई है कि कोरोना के मामले 10 शहरों में सबसे अधिक हैं और इसका असर भी पूरे देश पर पड़ता है।

राज्य जहां पर सबसे अधिक सक्रिय मामले

एक प्रतिष्ठित अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटका में सबसे अधिक एक्टिव मामले हैं। कर्नाटका में 59% मामले सक्रिय हैं जबकि आंध्र प्रदेश में 46% मामले सक्रिय हैं। वहीं पर अगर महाराष्ट्र की बात करें तो यहां पर करीब 40% कोरोना के मामले सक्रिय हैं। दिल्ली की बात करें तो यहां पर महज 15% सक्रिय मामले हैं जो कि देश में सबसे कम है। हम कह सकते हैं कि दिल्ली में कोरोना का सबसे अधिक रिकवरी रेट है।  वहीं पर अगर हम गुजरात की बात करें तो यहां पर भी रिकवरी रेट काफी अच्छा है और गुजरात में वर्तमान में महज 25% मामले एक्टिव है, जो कि पूरे देश में दूसरे नंबर पर हैं। तमिलनाडु में 31% तो उत्तर प्रदेश में 35% मामले सक्रिय हैं। तेलंगाना, बंगाल और बिहार में क्रमशः 33% , 37% और 32% मामले सक्रिय हैं।

शहर जहां कोरोना के अधिक मामलें

अगर हम बात करें शहरों में फैले कोरोना के मामलों की तो हैदराबाद में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सक्रिय हैं। हैदराबाद में कोरोना के करीब 99% मामले सक्रिय हैं जो कि पूरे देश में पहले नंबर पर हैं। तो वहीं बेंगलुरु में कोरोना के करीब 74% मामले सक्रिय हैं। अगर हम महाराष्ट्र के ठाणे की बात करें तो यहां पर 51% कोरोना के मामले सक्रिय हैं और पुणे की बात करें तो यहां पर 58% कोरोना के मामले सक्रिय हैं। चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी में क्रमशः 19% ,39% और 49% मामले सक्रिय हैं। जबकि अहमदाबाद और दिल्ली में 15% मामले सक्रिय हैं। मुंबई में 23% मामले सक्रिय हैं। यानी कि ऐसे शहर जहां पर 50% से अधिक मामले सक्रिय हैं, उनमें ठाणे, हैदराबाद, पुणे और बैंगलोर आता है।

SHARE

Must Read

Latest