Voice Of The People

बलूचिस्तान की आजादी के लिए उठाने होंगे यह कदम।: मेजर गौरव आर्या

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने रविवार को जन की बात कन्वर्सेशन में रक्षा विशेषज्ञ गौरव आर्या से बात की। इस दौरान प्रदीप भंडारी ने हर वह सवाल पूछा जिसका जवाब देश जानना चाहता है।  जानिए मेजर गौरव आर्या से जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी से बातचीत में क्या कहा?
इस दौरान प्रदीप भंडारी ने एक सवाल पूछा कि आप ने कुछ दिन पहले कहा था कि बलोच फ्रीडम फाइटर के नंबर मेरे मोबाइल में है और वह पाकिस्तान के आर्मी को खत्म कर देंगे।
इस सवाल के जवाब में गौरव आर्या ने कहा कि कुलभूषण यादव को ईरान से पकड़वाकर ले गए और कहा था यह इंडिया का एजेंट है। उसके बाद भी बलूचिस्तान में हमले होते जा रहे हैं। लेकिन इसका दोष किसको दिया जाए? यह मिल नहीं रहा है इसलिए अब मुझ पर टारगेट करना शुरू कर दिया है। बलूच फ्रीडम फाइटर कौन है जो कि अपनी आजादी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।
पाकिस्तान में हर दूसरे दिन आप के खिलाफ एक आर्टिकल लिखा जाता है। मेजर पाकिस्तानी आपसे इतना घबराते क्यों है?
इस पर जवाब देते हुए मेजर गौरव आर्या ने कहा कि पाकिस्तान अपनी पॉलिसी फेलियर को एक्सेप्ट नहीं कर रहा है बलूचिस्तान के संबंध में और यही कारण है पाकिस्तान के फ्रस्ट्रेशन का। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान के लोग अपनी आजादी के लिए लड़ रहे है। किसी कौम के लिए नहीं लड़ रहे हैं। बलूच बड़ी खुद्दार कौम है और हमसे पुरानी सिविलाइजेशन है उनकी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अभी 72 साल पहले जन्म हुआ है जबकि बलोच बहुत पुराने लोग हैं। पाकिस्तान मानसिक दिवालियापन का शिकार है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें बलूच फ्रीडम को सपोर्ट करना चाहिए और हमारी पॉलिसी भी गलत रही है कि हमने सपोर्ट नहीं किया है। हमें उनके हेल्थ और एजुकेशन को लेकर के सपोर्ट करना चाहिए ताकि बलूचिस्तान को आजादी मिले।
इसके साथ ही गौरव आर्या ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ को लेकर की भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ के पास इतने पैसे कहां से हैं? हमारे देश के आर्मी चीफ को एक 4bhk फ्लैट तक लेने में दिक्कत आती है लेकिन उनके आर्मी चीफ ऑस्ट्रेलिया, लंदन, यूके, में बंगला लेते हैं, दुबई में बंगला लेते हैं। पैसे कहां से आते हैं उनके पास?  सबको पता है पाकिस्तान के आर्मी चीफ की सैलरी कितनी है। पाकिस्तान एक गरीब मुल्क है उनके आर्मी चीफ की सैलरी इंडिया से काफी कम है। लेकिन उनके पास इतने पैसे हैं कि दुबई ,ऑस्ट्रेलिया ,लंदन में बंगले ले सकते हैं। यह सब पैसे कहां से आते हैं?
इसके साथ ही प्रदीप भंडारी के साथ बातचीत में मेजर गौरव आर्या ने पाकिस्तान, बलूचिस्तान और चाइना पर कई महत्वपूर्ण बातें कहीं।
पूरी बातचीत सुनने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:-
https://youtu.be/cgEjNgQAcMY
SHARE

Must Read

Latest