Voice Of The People

सिंघवी ने कहा: स्पीकर के फैसले में दखल न दें कोर्ट,क्या गहलोत के पक्ष में होगा कोर्ट का फैसला ?

राजस्थान की राजनीति अब दिल्ली के गलियारों से निकल कर कोर्ट कचहरी के आसपास घूमती दिखाई दे रही है। राजस्थान हाईकोर्ट सचिन पायलट और गहलोत सरकार के बागी 18 विधायकों को स्पीकर से मिले नोटिस पर आज सुनवाई कर रही है। माना जा रहा है कि कोर्ट इस मामले में आज फैसला सुना सकती है।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान स्पीकर की तरफ से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कोर्ट को स्पीकर के फैसले में दखल नहीं देना चाहिए। नोटिस में विधायकों से पूछे गए सवालों को लेकर अभी भी फैसला बाकी है। सभी

इससे पहले राजस्थान एसओजी की टीम रविवार देर रात मानेसर स्थित उस रिजॉर्ट तक पहुंच गई, जहां बागी विधायकों को रखा गया है। हालांकि, इस टीम को अंदर जाने नहीं दिया गया। इसके बाद एसओजी की टीम रिजॉर्ट से वापस लौटी।

इससे पहले खबर आ रही थी कि सचिन पायलट खेमे के विधायकों को आईटीसी भारत होटल से किसी गुप्त जगह शिफ्ट किया गया है। होटल में विधायकों की सुरक्षा में लगे बाउंसर भी हटा लिए गए हैं। हालांकि, होटल आईटीसी भारत और होटल वेस्टर्न रिसॉर्ट कंट्री क्लब के बाहर हरियाणा पुलिस का पहरा लगा रहा।

कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुड़ा ने दावा किया है कि हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों में गिरफ्तार किए गए संजय जैन ने 8 महीने पहले मुलाकात की थी। गुडा ने कहा, ‘वह मुझे भाजपा ज्वाइन करवाना चाहता था। उसने वसुंधरा राजे से मिलने की बात कही थी। हालांकि, उस वक्त और भी एजेंट इसी काम में लगे थे, पर वे अपनी कोशिशों में कामयाब नहीं हुए।’

गुडा ने कहा कि हमारे पास 100 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है। अगर हमारे पास बहुमत नहीं होता तो भाजपा फ्लोर टेस्ट की मांग करती। उन्हें पता है कि हमारे पास बहुमत है इसलिए वह फ्लोर टेस्ट के लिए नहीं बोल रहे हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest