Voice Of The People

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा पार्टी बिना अध्यक्ष के कैसे चलेगी

कांग्रेसी नेता शशि थरूर का बड़ा बयान सामने निकल कर आया है। जिसमें कांग्रेसी नेता ने पार्टी के भविष्य पर सवाल उठाया है और कहा है कि पार्टी में अध्यक्ष पद पर सोनिया गांधी के बाद कौन बैठेगा, भविष्य में अध्यक्ष कौन होगा इसकी अनिश्चितता को लेकर कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने ANI को दिए अपने बयान में कहा कि “हमें अपनी भविष्य की लीडरशिप के बारे में अब क्लियर हो जाना चाहिए। मैंने पिछले साल सोनिया गांधी का पार्टी के इंटरिम प्रेसिडेंट के रूप में स्वागत किया था। मेरा ऐसा मानना है कि यह सोनिया गांधी के साथ अन्याय होगा कि वह अनिश्चितकालीन समय के लिए इस जिम्मेदारी को उठाती रहे।”

शशि थरूर ने अपने बयान में आगे कहा के “यदि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के रूप में दोबारा से अपनी भूमिका को स्वीकार करते है तो उन्हें केवल अपने इस्तीफे को वापस लेना है। राहुल गांधी दिसंबर 2017 में पार्टी प्रेसिडेंट के रूप में चुने जा चुके है, यदि वे इस जिम्मेदारी को दोबारा स्वीकार करते है तो कांग्रेस के कार्यकर्ता और कांग्रेस वर्किंग कमेटी उन्हें पार्टी प्रेसिडेंट के रूप में स्वीकार कर लेगी।”

शशि थरूर ने कहा कि “यदि वह ( राहुल गांधी) नहीं वापस आना चाहते है। काफी सारे पार्टी मेंबर्स अब यह प्रश्न उठाने लगे है कि आखिर ऐसा कब तक चलेगा? कायदे से हमें जितना जल्दी हो सके एक क्लियर कट डिसीजन ले लेना चाहिए।

10 अगस्त को सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्षा बने 1 साल पूरा हो चुका है

आपको बता दें, 10 अगस्त को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बने सोनिया गांधी को 1 साल पूरा हो चुका है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद उस वक्त के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद 2 महीने की खोजबीन के बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया।

20 साल से है कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष

आपको बता दें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 73 साल की हो चुकी है और इसके साथ ही में काफी बीमारियों से भी जूझ रहे है। वर्ष 1998 में में पहली बार कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थी। यदि वर्ष 2017 से 19 के बीच राहुल गांधी के कार्यकाल को छोड़ दिया जाए। तो सोनिया गांधी ही 1998 से अब तक पार्टी की अध्यक्ष है।

SHARE

Must Read

Latest