Voice Of The People

क्या सुशांत को मानसिक रोगी या डिप्रेस्ड बताना एक सोची समझी साजिश थी?

अमन वर्मा (जन की बात)

14 जून के बाद से हर किसी के मन में एक ही सवाल है, सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या कैसे कर सकते हैं? सुशांत की मौत के बाद मीडिया में अलग अलग थेओरी आने लगी जिसमें सुशांत को डिप्रेस्ड बताया गया, जिसके कई कारण भी गिनाए गए, जैसे पैसों की तंगी, फिल्मों का ना मिलना, घर वालों से अनबन और न जाने क्या क्या, जिसकी कथित तौर पर वो दवाइयां भी लेते थे।

कुछ मीडिया हाउस ने सुशांत के कथित काउंसलर को बुला कर उनसे सुशांत को Bipolar तक घोषित कर दिया। मगर सुशांत का परिवार और दोस्त इस बात को शुरू से नकारते आए हैं। वहीं फैंस भी सुशांत डिप्रेस्ड नहीं थे, इसके लिए अलग अलग तथ्य सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स से ये पता चलता है कि रिया का सुशांत पर दबाव काफी ज़्यादा था,और बिहार पुलिस के FIR के बल पर ED लगातार रिया और उनके परिवार समेत श्रुति मोदी और सिद्धार्थ पिठानी से कई बार पूछताछ भी कर चुकी है। वहीं बड़ा सवाल ये भी है कि क्यों महाराष्ट्र सरकार सीबीआई जांच कराने से मना कर रही है।

जन की बात ने सुशांत की मौत के 2 महीने बाद तक जांच में अब तक एक भी FIR ना होने और मुंबई पुलिस द्वारा जांच की पारदर्शिता को खत्म करने के लिए आज सोशल मीडिया पर #JusticeForSSR नाम का कैंपेन भी चला रही है। वहीं सुशांत के मौत की कथित वजह ‘ डिप्रेशन’ की सच्चाई को समझने के लिए, जन की बात की टीम ने सुशांत और उनके दोस्तों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तमाम विडियोज की खोज शुरू कर दी इस तलाश में की शायद कोई ऐसी वीडियो मिल जाए जो Bipolar और डिप्रेशन जैसी थेओरी को सच साबित कर दे।

हमने इंटरनेट पर पिछले 1 साल की तमाम फैन विडियोज, फिल्मों के सेट की वीडियो देखी यहां तक कि दिल बेचारा के सेट की विडियोज भी देखीं।


सोनचिरैया के सेट की एक वीडियो जहां सुशांत किसी बच्ची को अपने हाथों से खाना खिला रहे हैं। सुशांत के किसी प्रशंसक ने एक और वीडियो अपने अकाउंट से शेयर किया था, जहां सुशांत दोनो हाथों से टेबल टेनिस खेलने की प्रैक्टिस कर रहे थे, वहीं दूसरी वीडियो में वो छिछोरे फिल्म के नवीन पोलिशेट्टी के साथ उल्टे हाथ से टेबल टेनिस खेल रहे थे जिसमे वो जीत भी जाते हैं। वहीं 2 वीडियो जों दिल बेचारा के सेट की है जहां सुशांत फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के साथ पंजा लड़ाते हुए दिख रहे हैं, जहां उन्होंने 3 सेकंड में मुकेश को हराया, वहीं दूसरी वीडियो में सुशांत बाइक पर शाहरुख खान की नकल करते दिख रहे हैं। हमारी टीम को एक भी ऐसी वीडियो नहीं मिली जिससे सुशांत डिप्रेस्ड थे या परेशान थे इस बात को साबित कर पाए।

सवाल अभी भी यहीं है कि अगर सुशांत डिप्रेस्ड थे तो किसी को – एक्टर ने इस बात का ज़िक्र क्यूं नहीं किया, या कभी पब्लिक में उनकी Bipolar होने की एक भी वीडियो क्यूं नहीं है।ये सिर्फ कुछ लोग हैं जिन्होंने ये झूठी थ्योरी बनाई है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest