Voice Of The People

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 84 वर्ष की आयु में ली अपनी आखरी सांस

अमन वर्मा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार 31 अगस्त को 84 वर्ष की आयु में ली अपनी अंतिम सांस। भारतीय राजनीति से एक और सितारा कम हो गया है, प्रणब मुखर्जी के मौत की खबर खुद उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर देश को बताया।

अभिजीत मुखर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा, “भारी मन से आपको ये सूचित कर रहा हूं की मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। आर.आर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की मेहनत और पूरे देश की प्रार्थना और दुआओं के बाद भी हम उन्हें बचा नहीं पाए।”

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 84 वर्ष की आयु में ली अपनी आखरी सांस

आपको बता दें की कुछ दिनों पहले रेगुलर हेल्थ चेकअप के दौरान प्रणब मुखर्जी को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था, जिसके तुरंत बाद उन्हें आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उसी अस्पताल में उनके दिमाग का ऑपरेशन भी हुआ।
कुछ दिनों पहले एक पत्रकार ने ट्वीट करके प्रणब मुखर्जी को मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद उनके बेटे अभिजीत ने इस खबर को खारिज कर दिया था।

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी की मौत की खबर आने के बाद ट्विटर पर लोगों के शोक संदेश का ताता लग गया।

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लिखा, “पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन से गहरा दुःख हुआ। देश ने एक बड़े राजनेता को खो दिया है। वह कड़ी मेहनत, अनुशासन और समर्पण के माध्यम से देश की सर्वोच्च संवैधानिक स्थिति पर पहुंचने के लिए विनम्र शुरुआत से उठे।”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा की, “प्रणब दा का जीवन हमेशा उनकी त्रुटिहीन सेवा और हमारी मातृभूमि के लिए अमिट योगदान के लिए पोषित रहेगा। उनके निधन ने भारतीय राजनीति में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है। इस अपूरणीय क्षति पर उनके परिवार और अनुयायियों के साथ मेरी ईमानदारी से संवेदना है। ॐ शांति शांति शांति।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest