Voice Of The People

बंगाल में बीजेपी ने गरीब एससी महिला को बनाया उम्मीदवार, पेशे से लोगों के घरों में करती हैं काम

आज कल चुनाव लड़ना और लड़वाना इतना महंगा हो गया है तो पार्टियां भी मजबूत और पैसे वालों उम्मीदवारों पर दाव खेलती हैं।लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल में कुछ ऐसे उम्मीदवारों को उतारा है जिसके बारे में जानने के बाद लोग भौचक्का हो गए। आपको बता दें पार्टी ने पूर्वी वर्धमान की औसग्राम सीट से एक ऐसा उम्मीदवार बनाया है जो कि काफी गरीब है। आपको बता दें कि पूर्वी वर्धमान से पार्टी ने एक 32 वर्षीय एससी समुदाय की कलिता माझी को टिकट दिया है जो कि पेशे से घर में काम करने वाली नौकरानी हैं और इनकी प्रतिदिन की आमदनी अगर देखें तो वह 300 रूपए के क़रीब है। आपको बता दें कि कलिता माझी पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता हैं और इसके पहले पंचायत चुनाव भी लड़ चुकी हैं। हालांकि उन्हें उस समय सफलता नहीं मिली थी लेकिन पार्टी ने एक बार फिर से उन पर भरोसा करते हुए उन्हें पूर्वी वर्धमान के औसग्राम सीट से टिकट दिया है। आपको बता दें कि जब लिस्ट में उनका नाम आया तो उन्हें भी विश्वास नहीं हुआ।

आपको बता दें कि कलिता माझी गुस्कारा नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 में रहती हैं और उनके पति भी पानी की पाइप लाइन में मैकेनिक का काम करते हैं और दिन की आमदनी 300 के करीब है। कविता माझी लोगों के घरों में नौकरानी का काम करती हैं। वर्तमान में वो तीन घरों में काम करती हैं और कल उनका टिकट लिस्ट में नाम आने के बाद वह एक घर गई और उन्होंने एक से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी। उन्होंने कहा कि अब वह पार्टी की उम्मीदवार हैं तो उन्हें मतदान में व्यस्त रहना पड़ेगा, जिसके लिए उन्हें 1 महीने की छुट्टी चाहिए। आपको बता दें कि कलिता माझी के पास खुद की गाड़ी भी नहीं है और वह लोगों के सहयोग से चुनाव लड़ेंगी।

कलिता माझी का एक लड़का भी है जो कि आठवीं कक्षा में पढ़ता है और कलिता माझी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थी, क्योंकि पैसों की कमी थी और उन्हें पैसे कमाने के लिए कुछ काम करना पड़ता था। कलिता माझी के पिता भी रोजाना मजदूरी का ही काम करते थे। टिकट मिलने के बाद कलिता माझी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “अगर वह चुनाव जीतती हैं तो वह गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए कार्य करना पसंद करेंगी क्योंकि वह गरीबों के दर्द को समझती हैं।”

SHARE

Must Read

Latest