Voice Of The People

अगर लालू यादव को भ्रष्टाचार के मामले में सजा हो सकती है, तो अन्य किसी को क्यों नहीं?: दिलीप घोष ने प्रदीप भंडारी से कहा

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष और संभावित सीएम उम्मीदवार दिलीप घोष से विशेष बातचीत की। आपको बता दें कि इस इंटरव्यू के दौरान प्रदीप भंडारी ने हर वह सवाल पूछे जिसका जवाब आप जानना चाहते हैं। प्रदीप भंडारी ने ममता के मुस्लिम तुष्टिकरण पर भी जवाब दिया। वहीं पर दिलीप घोष ने अपने ऊपर लग रहे एंटी वूमेन के आरोपों पर भी जवाब दिया। साथ ही साथ दिलीप घोष ने सेकुलर और लिबरल लॉबी के लिए भी कुछ शब्द कहें।

 

सबसे पहले प्रदीप भंडारी ने पूछा कि बीजेपी को मुस्लिम वोट भी मिल रहा है और बीजेपी का झुकाव मुस्लिम की तरफ भी ज्यादा हो रहा है? इस पर दिलीप घोष ने जवाब देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है, पिछले दो-तीन सालों में मुस्लिम हमारे तरफ झुके हैं और हमारा जो माइनॉरिटी मोर्चा है उसमें अन्य पार्टियों से अधिक शिक्षित लोग हैं और संपन्न लोग हैं जो कि समाज का और देश का विकास चाहते हैं।

इसके प्रदीप भंडारी ने पूछा कि दिलीप घोष भवानीपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे? इस पर दिलीप घोष ने जवाब देते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। मैं कहीं से भी चुनाव लड़ सकता हूं और जीत सकता हूं। लेकिन ममता बनर्जी के साथ ऐसा नहीं है वह जहां से चुनाव लड़ रही है वहां से हार रही है। भवानीपुर से बीजेपी का कार्यकर्ता लड़ रहा है और निश्चित तौर पर चुनाव जीतेगा। मैं सभी 294 सीटों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, एक सीट पर नहीं।

प्रदीप भंडारी ने दिलीप घोष से पूछा कि क्या अभिषेक बनर्जी पर कार्यवाही होगी? इस दौरान उन्होंने लालू यादव ,पी चिदंबरम और अभिषेक बनर्जी का नाम एक ही लाइन में लिया। उन्होंने कहा कि लालू यादव पूर्व मुख्यमंत्री है और वह भी भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद है। तो अगर उनको उसी मामले में सजा हो सकती है, तो अगर दूसरे के ऊपर वही मामला हो तो उसको सजा क्यों नहीं हो सकती है?

 

प्रदीप भंडारी ने दिलीप घोष से पूछा कि क्या आप महिला विरोधी हैं? इस पर दिलीप घोष ने उत्तर देते हुए कहा कि नहीं ऐसा नहीं है और हमारी सभाओं में सबसे अधिक महिलाएं आ रही हैं। टीएमसी इसलिए हम पर ऐसा आरोप लगा रही है क्योंकि उनकी सभा में सिर्फ मजबूर महिलाएं ही आ रही हैं ,लेकिन हमारे सभी सभा में ,रोड शो में भारी संख्या में महिलाएं आ रही हैं।

 

प्रदीप भंडारी ने दिलीप घोष से भी पूछा कि बीजेपी को क्या लगता है, कितनी सीटें आएंगी? इस प्रश्न का उत्तर देते हुए दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी 200 का आंकड़ा पार करेगी। टीएमसी की 100 से कम सीटें आएंगी। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे फेस में बीजेपी को 50 से अधिक सीटें आएंगी जबकि तीसरे फेस में बीजेपी को 50% सीटें मिलेंगी। यानी कि करीब 65 सीटें अब तक हुए तीनों चरण में बीजेपी को मिलेंगी।

दिलीप घोष ने और भी कई मुद्दों पर प्रदीप भंडारी से विशेष बातचीत की, पूरा इंटरव्यू देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: –

SHARE

Must Read

Latest