Voice Of The People

चुनावी नतीजों के बाद लगातार हो रही हिंसा से दहला बंगाल ,गृह मंत्रालय ने 4 लोगों की टीम को बंगाल भेजा

बंगाल में 2 मई को चुनावी नतीजे आ गए और टीएमसी को जनता ने भारी बहुमत दिया। लेकिन इसके बाद बीजेपी के आरोप के अनुसार टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जो किया वह लोकतंत्र के लिए काला अध्याय हैं। आपको बता दें कि बीजेपी ने आरोप लगाया कि टीएमसी ने चुनाव जीतने के बाद पूरे बंगाल प्रदेश में आगजनी और गुंडागर्दी की। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कई जगह पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं , वोटरों को परेशान किया और उनसे मारपीट भी की। कई जगह से खबरें आई कि महिलाओं के साथ जो कि बीजेपी से आधिकारिक रूप से जुड़ी हुई थी और चुनाव में लगातार सक्रिय थी उनके साथ अभद्रता भी की गई। बीजेपी ने कहा कि उनकी के पार्टी के दो महिलाओं के साथ टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने रेप भी किया। आपको बता दें कि 2 मई के बाद से ही बंगाल में अशांति है और हिंसा छाई हुई है। लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा जा रहा है और 10 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या भी हो चुकी है। ऐसा आरोप बीजेपी ने लगाया है।

बंगाल में हिंसा का आलम यह है कि चुनाव के नतीजे आने के 2 दिन बाद ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल पहुंचे और उन्होंने प्रताड़ित हुए कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। साथ ही साथ 5 मई को बीजेपी ने पूरे देश में शांतिपूर्ण तरीके से धरना भी दिया। बंगाल के गवर्नर ने आज सुबह ही मीडिया को बताया कि मीडिया इस घटना पर सही रिपोर्टिंग नहीं कर रही है। उन्हें करना चाहिए। बंगाल के हिंसा को देश के सामने रखना चाहिए।

 

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने भी इस घटना को संज्ञान लिया है और बंगाल में हो रही है हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय की 4 सदस्यों की टीम को बंगाल भेजा है।इन 4 लोगों की टीम से 48 घंटे में रिपोर्ट भी मांगी गई है।

इसके साथ ही आज सुबह केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरण बंगाल के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे थे। इसी दौरान वह वेस्ट मिदनापुर में पहुंचे जहां पर उनके काफिले के ऊपर लोगों ने हमला कर दिया। उनके कार का शीशा तोड़ दिया गया और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उनके लोगों को भी चोटें आई हैं। साथ ही साथ उन्होंने हिंसा का वीडियो भी ट्विटर पर पोस्ट किया है।

SHARE

Must Read

Latest