Voice Of The People

प्रदीप भंडारी से बातचीत के दौरान अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार का दावा- अशरफ गनी जल्द ही भारत आ सकतें हैं

- Advertisement -

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार रिजवानुल्लाह अहमदजई आज शाम भारत पहुंचे हैं। आपको बता दें कि अफ़ग़निस्तान के हालात काफी बुरे हैं और वहां पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान के प्रेसीडेंशियल पैलेस पर भी अब तालिबान का कब्जा हो गया है और यह तय हो गया है कि अब अफगानिस्तान में तालिबान शासन करेगा। पूर्व राष्ट्रपति अशरफ घनी के सलाहकार रिजवानुल्लाह अहमदजई आज शाम भारत पहुंचे और इस दौरान उन्होंने जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी से अफगानिस्तान के ताजा हालात पर बातचीत की।

प्रदीप भंडारी से बातचीत के दौरान अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी के सलाहकार रिजवानुल्लाह अहमदजई ने कहा कि अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ घनी जल्द ही भारत आ सकते हैं।

 

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार ने इस दौरान कई अहम बातें कहीं। प्रदीप भंडारी से बातचीत के दौरान अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार ने कहा कि अफगानिस्तान में हालात पड़ोसियों की वजह से खराब हुए। उनका निशाना चीन और पाकिस्तान पर था। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार रिजवानुल्लाह ने दावा किया कि 1 दर्जन से अधिक सांसद और मंत्री अशरफ घनी शासन के इस वक्त भारत में है। उन्होंने कहा कि हम भारत के विदेश मंत्रालय के संपर्क में लगातार बने रहेंगे। यह काफी बड़ी बात है कि हम सुरक्षित हैं और हम भारत में मौजूद अपने दोस्तों को उसके लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।

 

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार रिजवानुल्लाह ने कहा कि जब मैं एयर इंडिया की आखिरी फ्लाइट पर चढ़ा ,उस वक्त मैंने देखा कि यह विमान अफगानिस्तान के राजनेताओं से भरा हुआ था। आधे लोग विमान में भारतीय थे जबकि आधे लोग के अफगानिस्तान के राजनयिक और राजनेता थे। साथ ही साथ अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार रिजवानुल्लाह ने कहा कि जब हम फ्लाइट से दिल्ली आ रहे थे उस वक्त राष्ट्रपति अशरफ घनी का विमान भी अफगानिस्तान छोड़ रहा था। यानी कि उन्होंने कहा कि अशरफ गनी ने हमारे साथ ही अफ़ग़निस्तान को छोड़ा है। रिजवानुल्लह अहमदजई ने बताया कि अभी तक हमने विदेश मंत्रालय से बातचीत नहीं की है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE