Voice Of The People

स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप “कू” को इस्तेमाल करने वालों की संख्या हुई एक करोड़ के पार, पढ़िए रिपोर्ट

स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप “कू” को भारत में जबरदस्त प्यार और समर्थन मिल रहा है। “कू” के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। “कू” ऐप को अब भारत में 1 करोड़ से अधिक लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले साल जब भारत और चीन के बीच विवाद उत्पन्न हुआ उसके बाद से ही लोग स्वदेशी सोशल मीडिया के लिए मुहिम चला रहे थे। उसके बाद ट्विटर से भारत सरकार के बीच चल रही तनातनी का “कू” ऐप को काफी फायदा भी हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार फरवरी 2021 के बाद ऐप को डाउनलोड करने वालों की संख्या 85 लाख से अधिक है। इससे पता चलता है कि ट्विटर और भारत सरकार के बीच विवाद का फायदा “कू ऐप” को मिला है।

 

आपको बता दें कि “कू” ऐप को लांच हुए अभी करीब 16 महीने हुए हैं और 16 महीने में ही “कू” को इस्तेमाल करने वाले की संख्या एक करोड़ के पार जा चुकी है। एक रिपोर्ट के अनुसार करीब 70 करोड़ लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। “कू” ऐप कई मामलों में लोगों को काफी पसंद आ रहा है और इसका जो सबसे अच्छा फीचर है वह है “मल्टीपल लैंग्वेज” यानी कू आपको विभिन्न प्रकार के भाषाओं में अपने विचार व्यक्त करने का अवसर देता है।

 

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में “कू ऐप” को डाउनलोड करने वालों की संख्या काफी बढ़ी है। केंद्र सरकार के कई मंत्री और अभिनेता और अभिनेत्रियों ने भी अपने विचार व्यक्त करने के लिए “कू ऐप” का सहारा लिया है। इसके बाद से इस ऐप की लोकप्रियता में भी काफी इजाफा हुआ है। देश के लगभग सभी छोटे बड़े मीडिया हाउस इस वक्त ऊपर उपलब्ध है। साथ ही साथ कई मंत्रालयों के हैंडल भी कू ऐप पर उपलब्ध हैं।

SHARE

Must Read

Latest