Voice Of The People

आखिर महंत गिरी के सुसाइड नोट में क्यों है अलग अलग हस्ताक्षर? प्रदीप भंडारी ने किया खुलासा

अनुप्रिया, जन की बात

पूरा देश इस बात पर निःशब्द है कि लोगो को जिंदगी जीने का सलीका सिखाने वाले महंत आत्महत्या कर कैसे सकते है।आज जनता का मुकदमा शो पर प्रदीप भंडारी ने किया बहुत बड़ा खुलासा जिन महंत नरेंद्र गिरी की मौत को लोग आत्महत्या समझ रहे थे उनकी हत्या हुई है ये साफ साफ उनके पास मिले सुसाइड नोट से जाहिर हो रहा है। उनके सुसाइड नोट मे लिखी हर एक बात फर्ज़ी है, जिस तरीके से पूरे सुसाइड नोट मे हर पन्नों मे उनके अलग अलग तरीके के हस्ताक्षर है उससे ये साफ होता है कि किसी बड़ी साज़िश के शिकार हुए है महंत नरेन्द्र गिरी। जनता का मुकदमा शो पर बहुत बड़ी पैनल के साथ प्रदीप भंडारी ने इस बात को बहुत बड़े स्तर पर उठाने की भी कोशिश की है। पैनल मे जुड़े हर व्यक्ति ने प्रदीप भंडारी का धन्यवाद किया कि उन्होंने इस चीज़ की इतनी गंभीरता से जाँच की और इतने बड़े स्तर पर उठाया भी।

वृंदावन आनंदधाम के सदगुरु रितेश्वर महाराज ने प्रदीप भंडारी से बात चीत के दौरान कहा कि महंत जी आत्महत्या के बारे मे कभी सोच भी नही सकते थे उन्होंने कहा की जब से मैंने इस ख़बर के बारे मे सुना है मैं निःशब्द हूँ।मैं आपका धन्यवाद करना चाहता हूँ की आपने इस बात को इतनी गंभीरता से लिया औऱ कहानी के दूसरे पहलू को दिखाने की कोशिश की।

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी ओंकारानंद सरस्वती जी महाराज ने प्रदीप जी सिर्फ अपने ही इस बात को बारीकी से देखा औऱ इस बात की पुष्टि भी की जो हस्ताक्षर है वो फ़र्ज़ी है। उन्हें इस बात की जांच हो इसकी भी गुज़ारिश की है। प्रदीप भंडारी के इस बड़े खुलासे के बाद उम्मीद की जा रही है कि पुलिस का इस मामले में जांच का नजरिया बदलेगा और वो इस नजरिए से भी इस केस की जांच करेगी ।

इस पूरे खुलासे को आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए आप ट्विटर पर @jankibaat1 को टैग कर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं ।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest