Voice Of The People

शाहरुख खान के बेटे आर्यन सहित सभी आरोपी 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में

खुशी गुप्ता, जन की बात

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने एक क्रूज़ जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में सोमवार की सुबह उस जहाज के मुंबई वापस पहुंचने पर उसकी तलाशी ली।बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह उस जहाज के मुंबई वापस पहुंचने पर उसकी तलाशी ली। जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और उसके दोस्त पकड़े गए। आपको बता दें कि एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ जहाज पर छापेमारी के बाद आर्यन खान और सात अन्य को रविवार को गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी को सोमवार को जानकारी मिली कि जहाज दो दिन बाद शहर लौट आया है। इसके बाद उसके अधिकारी टर्मिनल पहुंचे और उसकी तलाशी शुरू की।छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी,21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए थे।

ये भी बताया जा रहा है कि आर्यन खान और दो अन्य – मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को रविवार की शाम को गिरफ्तार कर एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था, जिसने उन्हें सोमवार तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। एनसीबी ने सोमवार को आर्यन खान को 11 अक्टूबर तक और हिरासत में दिये जाने का अनुरोध इस आधार पर किया कि एजेंसी सभी गिरफ्तार आरोपियों का आपस में आमना-सामना कराना चाहती है।

 

एनसीबी द्वारा मांगी गई हिरासत का विरोध करते हुए, आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने दलील दी कि उनके मुवक्किल का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और उन्होंने अच्छा आचरण दिखाया है।उन्होंने ये भी कहा कि जब छापेमारी की जा रही थी, तब आर्यन खान एनसीबी अधिकारियों से दूर नहीं भागे थे और उन्हें उनकी तलाशी लेने की अनुमति दी थी।

हाई कोर्ट ने सुनवाई कर 7 अक्टूबर तक की रिमांड दी है। ऐसे में आर्यन खान सहित क्रूज से गिरफ्तार हुए अन्य लोगों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रहना होगा।

एनसीबी का कहना है कि आर्यन के फोन में आपत्तिजनक कंटेंट मिले हैं। उनके चैट से पता चला है कि वे ड्रग्स खरीदने-बेचने की प्लानिंग कर रहे थे।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest