Voice Of The People

आर्यन खान की सुनवाई के दौरान एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कोर्ट में क्या दलीलें पेश की?

तोषी, जन की बात

मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप पर चल रही रेव पार्टी (क्रूज ड्रग्स पार्टी ) के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी के दौरान मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत सात और लोगों से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ़्तार कर लिया था। जिसमे मुनमुन धमेचा, नूपुर सारिका सुमित सिंह मोहक जयसवाल विक्रांत छोकर गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट आदि शामिल ते। लगभग पौने चार बजे मुंबई के किला कोर्ट में आर्यन खान समेत मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को पेश किया गया।

आपको बताते चलें कि 8 गिरफ्तारी के बाद क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी ने 9वीं गिरफ्तारी की है। एनसीबी ने श्रेयस नायर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। श्रेयस के पास ड्रग्स भी बरामद हुए हैं। एनसीबी ने आर्यन खान और अरबाज से पूछताछ में श्रेयस का नाम का पता लगाया था जिसके बाद श्रेयस को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। लगभग पौने चार बजे अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की कोर्ट में सुनवाई शरु हुई थी जिसमें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान समेत मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की 11 अक्टूबर तक रिंमाड की मांग की थी। कोर्ट में पेशी के दौरान मजिस्ट्रेट, एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे के बीच लंबी बहस के बाद तीनों आरोपियों को तीन दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। हालांकि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने आर्यन खान समेत दोनों आरोपियों की की 11 अक्टूबर तक की हिरासत की मांग की थी ताकि उनसे कई अहम सवालों पर पूछताछ की जा सके।

आपको बता दें कि मजिस्ट्रेट ने एनसीबी से आर्यन की कस्टडी को लेकर सवाल किए थे। इस पर समीर वानखेड़े का कहना है कि उन्हें आर्यन खान की कस्टडी की जरूरत इसलिए है, क्योंकि वह पता लगाना चाहते हैं कि उन्हें पार्टी में क्यों बुलाया गया था और वह किसके केबिन में रुके थे। सुनवाई के दौरान कोर्ट में प्रॉसिक्यूशन ने आर्यन खान के ड्रग्स से जुड़े कुछ व्हाट्सएप चैट मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए। जिसमें कुछ चैट 21 जुलाई की थी और कुछ उससे भी पुरानी चैट थी। जिन चैट्स में आर्यन खान और कुछ अनजान लोगों से ड्रग्स के बारे में बातचीत हो रही थी। आर्यन खान के ड्रग्स चैट को लेकर एनसीबी ने कहा कि चैट्स में कई कोड नेम पाए गए हैं और उसका पता लगाने के लिए कस्टडी की जरूरत होगी. सबका सामना करना पड़ता है। एनसीबी ने आगे कहा- लिंक और नेक्सस को उजागर करने के लिए हिरासत की जरूरत है. ड्रग्स तस्करों के साथ व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक चैट की जा रही है. इस मामले में अभी भी छापेमारी चल रही है। इसके साथ ही चैट में पैसों के लेन देन का भी खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि आर्यन के फोन से पिकचर्स चैट के रूप में कई लिंक्स मिले हैं, जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करते हैं। पूछताछ में सामने आया है कि आर्यन सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि भारत के बाहर जैसे यूके, दुबई या बाकी अन्य देशों में भी ड्रग्स का सेवन कर चुके हैं। आर्यन के साथ गिरफ्तार हुए अरबाज को वो करीब 15 साल से जानते हैं और दोनों बहुत पुराने दोस्त हैं। हालांकि इस पर सतीश मानशिंदे ने कहा – आर्यन खान को शिप में ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है। वह शिप में क्यों गए थे इससे एनसीबी का कोई काम नहीं है । आर्यन चाहे तो पूरा शिप खरीद सकते हैं।

बता दें कि सुनवाई के दौरान जज ने पूछा कि क्या जब्ती किए गए नशीले पर्दाथ की मात्रा को पूरी तरह से सीज किया गया था?

• इस पर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि रेव पार्टी में छापेमारी के दौरान अरबाज के पास से 6 ग्राम चरस जब्त किया गया। 

• इसके अलावा आरोपियों से 3 से 5 ग्राम चरस जब्त किया गया है।

• आरोपी विक्रांत छोकर से 5 ग्राम एमडी व 5 ग्राम मेफेड्रोन व 10 ग्राम कोकीन जब्त किया गया है। 

• आरोपी इश्मीत से कोकीन और एमडीएमए की गोलियां इंटरमीडिएट की मात्रा में मिलीं है। 

• भौमिक से एनसीबी की तरफ से एमडीएमए की लगभग 4 गोलिया बरामद कि गई है। 

• नुपुर से एनसीबी ने 4 एमडीएमए गोलियां बरामद कीं है और वही आरोपी जयसवाल ने नूपुर को नशे की 4 गोलियां दीं थी।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest