Voice Of The People

कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है?

अनुप्रिया, जन की बात

कश्मीर घाटी में पिछले तीन दिनों के अंदर पांच नागरिकों की आतंकियों द्वारा हत्या की जा चुकी है। इससे पहले कश्मीर में आतंकियों ने 5 ऑक्टोबर को तीन अलग-अलग स्थानों पर तीन व्यक्तियों को मौत के घाट उतार दिया था। पहला हमला एक फार्मेसी कारोबारी के ऊपर किया गया, दूसरा हमला श्रीनगर के मदीन साहिब के एक स्ट्रीट हॉकर पर आतंकियों ने गोलियों बरसा दीं। तीसरा हमला बांदीपोरा जिले में हुआ, यहां आतंकियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

श्रीनगर में मंगलवार को जाने-माने फ़ार्मासिस्ट माखन लाल बिंद्रू समेत पाँच लोगों की हत्या से कश्मीर घाटी के लगभग सैकड़ो कश्मीरी पंडित परिवारों को फिर से फ़िक्र में डाल दिया है।मंगलवार शाम कुछ अज्ञात हमलावरों ने श्रीनगर के इक़बाल पार्क इलाक़े में 68 वर्षीय माखन लाल बिंद्रू की उनकी ही फ़ार्मेसी “बिंद्रू हेल्थ ज़ोन” पर गोली मार कर हत्या कर दी.

आज एक बार फिर आतंकवादियो ने जम्मू-कश्मीर श्रीनगर के सफाकदल इलाके में गवर्नमेंट ब्यॉज हायर सेकेंडरी स्कूल के अंदर घुसकर आतंकियों दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। इनकी पहचान स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में स्कूल के अंदर घुसकर आतंकियों ने शिक्षकों पर लगातार फायरिंग कर दी।

डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि घाटी में जो आम नागरिकों पर हमले हो रहे हैं वो पूरी तरह से जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए किए जा रहे हैं। बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया जा रहा है ताकि लोगों का आपस में भाईचारा खत्म हो सके। उन्होंने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि लगातार इस तरह के हमले हो रहे हैं। हालांकि घाटी के आम लोगो का कहना है कि आतंकवादी जान बूझ कर सिर्फ़ हिन्दू पंडितों को टारगेट कर रहे है।डीजीपी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस इन हमलों को अंजाम देने वालों की तलाश में जुटी है।

इस पूरे मामले पर आप अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए आप ट्विटर पर @jankibaat1 को टैग करके अपनी प्रतिक्रिया दे सकते है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest