Voice Of The People

भारतीय वायुसेना प्रमुख ने चीन को दी चेतावनी कहा,’किसी प्रकार की बाहरी ताकत को विफल करने में सक्षम हैं’

विशाल पांडेय ,जन की बात

आज भारतीय वायु सेना (IAF) का 89वां स्थापना दिवस मनाया गया जिसमें भारतीय वायु सेना के जाबाज़ जवानों ने आसमान में कई करतब दिखाए,अपने 90वे साल में भारतीय वायु सेना प्रवेश कर गई और इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत वायुसेना प्रमुख नेवी और थल सेना प्रमुख भी समारोह में मौजूद रहे।

भारतीय वायु सेना के चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने इस कार्यक्रम में देश की सेना और जाबाज़ जवानों की जमकर तारीफ की साथ ही चीन को कड़े शब्दों में चेतावनी भी दी उन्होंने कहा की पूर्वी लद्दाख में जो घटना हुई उसके बाद भारतीय वायु सेना ने जो एक्शन लिया और जिस तरह से काम किया वो भारतीय वायु सेना की तत्परता को साफ तौर पर दिखाता है।

वीआर चौधरी ने कहा की जिस समय पर मैने सेना की कमाल संभाली है मुझे लगता है सुरक्षा के परिदृश्य को देखते हुए मैं पूरी तरह से सचेत हूं,हमें राष्ट्र को बताना चाहिए की किसी प्रकार की बाहरी ताकतों को देश में नहीं घुसने दिया जाएगा और हमारे क्षेत्र का उलंघन नहीं करने दिया जाएगा।

नवनियुक्त चीफ मार्शल चौधरी ने कार्यक्रम में आगे कहा की हमारी सेना और जवान पूरी तरह से सुसज्जित और तैयार हैं,देश की संप्रभुता को खतरे में डालने वाली सभी प्रकार की ताकतों को हम विफल करने में सक्षम है।

कार्यक्रम में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह,सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत की मौजूदगी में वायुसेना प्रमुख ने कहा, मैं आपको अच्छा नेतृत्व, स्पष्ट निर्देश,और सर्वोत्तम संसाधन प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने का वचन देता हूं

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest