Voice Of The People

कोर्ट में पेश एनसीबी के पंचनामे के अनुसार आर्यन खान ने कबूली ड्रग्स सेवन की बात, अरबाज मर्चेंट से बरामद हुई थी चरस

- Advertisement -

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

आर्यन खान ड्रग मामले में बीते तीन अक्टूबर से ही लगातार एक के बाद एक खुलासे एनसीबी द्वारा किये जा रहे हैं साथ ही महाराष्ट्र सरकार द्वारा एनसीबी पर एक के बाद एक गंभीर आरोप भी लगाए जा रहे हैं, देश मे बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो छब्बीस साल ले आर्यन खान को मासूम बताने पर तुले हुए हैं जिनमे से मुख्यतः कांग्रेस और एनसीपी के नेता और कुछ बॉलीवुड हस्तियां शामिल हैं।

लेकिन जो लोग आर्यन खान को मासूम साबित करने में लगे हुए हैं हम उन लोगों को यह बता दें कि कोर्ट में दाखिल एनसीबी के पंचनामे के अनुसार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने अरबाज मर्चेंट के साथ चरस का सेवन करने की बात कुबूल की है । जिसके बाद एनसीबी के पंचनामे में आर्यन खान समेत सभी पकड़े गए आरोपियों के दस्तखत भी हैं ।

एनसीबी ने कोर्ट में जमा किये अपने पंचनामे में लिखा है: 

जानकारी के आधार पे हमने प्रस्थान गेट से दो लोगों को पकड़ा जिसके बाद उन्होंने पूछे जाने पर अपना नाम अरबाज मर्चेंट और आर्यन शाहरुख खान बताया। सहयोगी आशीष रंजन ने दोनों लोगों की पहचान की और उन दोनो की सहमति के बाद उनकी तलाशी ली गयी । तलाशी से पहले आशीष रंजन ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट को NDPS की धारा 50 के बारे में बताया।

दरअसल NDPS की धारा 50 का अर्थ है की NDPS एक्ट में पकड़े गए आरोपी के पास यह अधिकार होता है कि वो अपनी तलाशी किसी राजपत्रित अधिकारी या मजिस्ट्रेट के सामने करवा सकता है अन्यथा उसकी तलाशी घटनास्थल पर मौजूद अधिकारी को करने की अनुमति होती है

इसके बाद आशीष रंजन ने उन दोनों से यह भी कहा कि अगर वो चाहें तो हम उन्हें किसी राजपत्रित अधिकारी या मजिस्ट्रेट के पास ले जा सकते हैं। जिसके बाद आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट ने इसे सहज माना कर दिया और उन्हें तलाशी लेने की इजाजत दे दी।

इसके बाद आशीष रंजन ने उनसे पूछा कि क्या उनके पास किसी तरह का ड्रग है ? जिसे उन दोनों ने स्वीकार किया और तब अरबाज मर्चेंट ने कहा की उसने आपने जूते में चरस छुपा कर रखी हुई है ।

पंचनामे के मुताबिक चरस एक ज़िपर पाउच में जूते में छुपा कर रखी गयो थी जिसे अरबाज मर्चेंट ने खुद निकालकर आशीष रंजन के हवाले किया । उस ज़िपर पाउच में एक काले रंग का चिपचिपा पदार्थ था जिसे DD किट से चेक किये जाने पर उसके चरस होने की पुष्टि हुई और इलेक्ट्रॉनिक कांटे में उसका वजन 06 ग्राम निकला । पंचनामे के अनुसार अरबाज मर्चेंट ने यह कबूल किया कि उसने आर्यन खान के साथ चरस का सेवन किया और वो दोनो क्रोडिला क्रूज पर धमाल करने जा रहे थे ।

आर्यन खान से पूछे जाने पर उन्होंने भी यह बात कबूली कि उन्होंने चरस का सेवन किया है, और जो चरस बरामद हुई है उसे वो यात्रा के दौरान फूंकने वाले थे

पंचनामे के अनुसार जो ज़िपर पाउच प्राप्त हुआ था उसमे काले रंग का एक चिपचिपा पदार्थ था जो कि एक हरे रंग के कागज़ के लिफाफे में रखा हुआ था जिसपर ‘HA’ लिखा हुआ था । जिसको एमसीबी ने सील किया और उसपर दोनो पंचों के साथ साथ आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के तारीख के साथ दस्तखत कराए गए ।

आपको बता दें कि ड्रग्स मामले में आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट समेत सभी आठों आरोपी इस वक़्त आर्थर रोड जेल में हैं । और एनसीबी लागतार अपनी कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए जांच कर रही है ।

इस मुद्दे पर अपनी राय देने के लिये आप ट्विटर पर हमें @jankibaat01 को टैग कर लिख सकते हैं ।

SHARE

Sombir Sharma
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE