Voice Of The People

गृहमंत्री अमित शाह ने दिखाई मोदी वैन को हरी झंडी, सेवा ही संगठन कार्यक्रम का किया आगाज़

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकार के मुखिया के तौर पर 20 वर्ष पूरे होने के मौके पर भाजपा के ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम के तहत आज ‘मोदी वैन’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

नरेंद्र मोदी इन 20 वर्षों में 13 वर्ष गुजरात के मुख्यमंत्री थे और पिछले सात सालों से वह देश के प्रधानमंत्री हैं। भाजपा ने कहा कि मोदी वैन कौशाम्बी लोकसभा क्षेत्र में स्वस्थ केंद्रों के साथ साथ सहायता केंद्रों के रूप में काम करेगी ।कौशाम्बी से भाजपा सांसद और विकास परिषद के संचालक विकास सोनकर ने कहा कि मोदी वैन ऐसी मशीनों से लैश है जो एक बार में खून के सैमपलों को लेकर एक बार 39 परीक्षण कर सकती है, जिसमे डाइबिटीज भी शामिल है ।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ मदद के साथ साथ कई तरह से कोगों के पंजीकरण करने में भी मददगार है । इस वैन में 32 इंच का एलईडी टीवी और हाई स्पीड इंटरनेट भी है । साथ ही साथ इसमे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम मन कि बात का प्रसारण भी किया जाएगा ।

कौशांबी की पांच विधानसभाओं में पांच वैन घूमेंगी। सांसद विनोद सोनकर ने इस वैन की खासियत के बारे में बात करते हुए कहा कि इनमें 32 इंच का टेलीवीजन लगा है और ये पूरी तरह हाईस्पीड इंटरनेट सर्विस से लैस हैं। जगह-जगह ये वैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण करेंगी, साथ ही उनकी रैलियां व भाषणों को भी जनता को दिखाएंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात अक्तूबर 2001 को पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद उन्हें लगातार दो बार सीएम पद के लिए चुना गया। 13 साल सीएम रहने के बाद वे 2014 में प्रधानमंत्री बनें, तब से वह इसी पद पर हैं। इस तरह उन्होंने सत्ता में 20 साल पूरे किए।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest