Voice Of The People

आर्यन खान बेल : प्रदीप भंडारी का प्राइम टाइम शो ‘जनता का मुकदमा’ बना सोशल मीडिया पर नेशनल ट्रेंड

तोषी ,जन की बात

जनता का मुकदमा प्राइम टाइम शो के होस्ट प्रदीप भंडारी की मुहिम का बड़ा असर, मुंबई ड्रग्स छापेमारी मामले में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका को एनडीपीएस कोर्ट ने खारिज कर दिया है। देश को नशा मुक्त बनाने और बॉलीवुड को ड्रग वुड नहीं बनने देंगे की मुहिम के साथ वकील प्रदीप भंडारी लगातार सिमपैथी गैंग और पीआर गैंग से तीखे सवाल करते हुए नजर आ रहे है।

गौरतलब है कि मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप पर छापेमारी के दौरान 3 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत अर्जी एनडीपीएस कोर्ट ने ठुकरा दी है। हालांकि आज यह उम्मीद जताई जा रही थी कि आर्यन खान को जमानत मिल सकती है लेकिन एनडीपीएस कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत अर्जी ठुकरा दी है। जनता का मुकदमा के प्राइम टाइम होस्ट प्रदीप भंडारी से फोन पर की गई बातचीत के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा सत्यमेव जयते।

आपको बता दें कि जनता का मुकदमा प्राइम टाइम शो मे जनता के वकील प्रदीप भंडारी के साथ सामाजिक कार्यकर्ता बरखा त्रेहान, एनसीपी नेता बृजमोहन श्रीवास्तव, सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कंबोज आदि शामिल रहे। कार्यक्रम में प्रदीप भंडारी ने कहा की मुंबई ड्रग्स मामले पर राजनीति करने वाले पीआर गैंग को देश से माफी मांगनी चाहिए। बताते चलें कि आर्यन खान की अर्जी ठुकराई जाने को लेकर सिमपैथी गैंग और पीआर गैंग पूरी तरह से हक्के बक्के रह गए हैं। कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान का बचाव करते हुए पोस्ट लिखें। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के लिए सिमपैथी गैंग ने भर भर कर पोस्ट लिखते हुए उनका बचाव किया। इस लिस्ट में रितिक रोशन और उनकी एक्स वाइफ सुजैन खान, शत्रुघ्न सिन्हा, विशाल ददलानी स्वरा भास्कर मीका सिंह और राज बब्बर संजय कपूर जैसे तमाम बड़े सेलिब्रिटी शामिल थे ।

बता दें कि “जनता का मुकदमा” कार्यक्रम पब्लिक डिमांड पर लॉन्च किया गया है जो सोमवार से शुक्रवार रात 8:00 बजे इंडिया न्यूज़ पर प्रसारित किया जा रहा हैं। आज के खास एपिसोड में “जनता का मुकदमा” कार्यक्रम में भारत को नशा मुक्त बनाना और आर्यन खान मामले को लेकर मुकदमा लड़ते हुए प्रदीप भंडारी ने कहा कि कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आर्यन खान मासूम नहीं है। प्रदीप भंडारी के द्वारा लड़े जा रहे मुकदमे को देखते हुए जनता का मुकदमा के करोड़ों दर्शकों ने #SatyamevJayate को 15 हजार से ज्यादा बार ट्वीट किया। इसके साथ ही ट्विटर और कू पर भी जनता का मुकदमा बना नेशनल ट्रेंड।

हालांकि जहां एक तरफ प्रदीप भंडारी की मुहिम नशा मुक्त भारत को लेकर भारतवासियों का जमकर समर्थन मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ता वकील प्रशांत भूषण ने आर्यन खान समेत दोनों आरोपियों की जमानत खारिज को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि, आर्यन खान के पास से कोई दवा नहीं मिली। किसी भी मामले में, कथित अपराध अधिकतम 1 वर्ष की जेल के साथ दंडनीय है। फिर भी 2 हफ्ते बाद भी उन्हें जमानत नहीं! निरर्थक! ऐसा लगता है कि कई न्यायाधीशों को व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार और समानता के सिद्धांतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। तो दूसरी ओर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने आर्यन खान की जमानत खारिज होने पर लिखा कि ‘कानून के शासन को बनाए रखने के आरोप में कानून का आश्चर्यजनक त्याग।’

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest