Voice Of The People

कैप्टन अमरिंदर सिंह : हां बनाने जा रहा हूं मैं नई पार्टी, पढ़िए रिपोर्ट

- Advertisement -

अनुप्रिया, जन की बात

अगले साल राज्य के चुनावों से पहले, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को घोषणा की कि वह एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की “हां, मैं एक नई पार्टी बनाऊंगा। चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद चुनाव चिन्ह के साथ नाम की घोषणा की जाएगी। मेरे वकील इस पर काम कर रहे हैं।”भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करने पर, अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने अभी तक भाजपा या सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल से बात नहीं की है, लेकिन वे सीट बंटवारे करना चाहेंगे।हमारे साथ कई लोग हैं, हम सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे, हमारे पास काफी लोग मौजूद है जो कांग्रेस छोड़कर आए हैं।

चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा मैंने पंजाब सरकार के लिए साढ़े चार साल में जो काम किया है, उसके बारे में ,मैं बातचीत करना चाहता हूं।पूर्व सीएम ने कहा, उन्होंने मेनिफेस्टो में किए 92 फीसदी वादों को पूरा किया. केवल 10 वादे पूरे नहीं किए जा सके क्योंकि वे वैट से जुड़े थे. अमरिंदर ने कहा, मैं उस मंत्री का नाम नहीं लेना चाहता जिसने दावा किया कि मैंने कोई काम नहीं किया, लेकिन यह कहना गलत है. जो 18 वादे किए गए थे उसे मैंने लगभग पूरा करने का प्रयास किया। सड़कों के निर्माण पर 13 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।वे सुरक्षा उपायों को लेकर मेरा मजाक उड़ाते हैं। मेरी बेसिक ट्रेनिंग एक सैनिक की है. मैं 10 साल से सेवा में हूं – मेरे प्रशिक्षण की अवधि से लेकर सेना छोड़ने तक, इसलिए मुझे मूल बातें पता हैं,” अमरिंदर ने कहा। अमरिंदर सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं और कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं।

उन्होंने कहा”कल हम करीब 25-30 लोगों को अपने साथ ले जा रहे हैं। हम किसानों के मुद्दे पर अमित शाह से मिलेंगे। मैं यह नहीं कह सकता कि तीन कृषि कानूनों पर क्या समाधान होगा, मैंने पिछली बैठकों में ही उन्हें अपना विचार बता दिया है।” नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह जहां से भी लड़ेंगे हम उनसे लड़ेंगे।

आपको बता दें पिछले महीने, नवजोत सिंह सिद्धू से हुई कड़वी बहस के बाद अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था ।बाद में कांग्रेस ने अमरिंदर की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद के लिए नियुक्त किया।

SHARE

Sombir Sharma
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE