Voice Of The People

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद,फ्रांस के राष्ट्रपति ने किया हिंदी में ट्वीट,पीएम मोदी ने भी दिया फ्रेंच में जवाब

- Advertisement -

अनु प्रिया, जन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिवसीय दौरे पर इटली पहुंचे हैं। इटली की राजधानी रोम में जी20 सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी समेत दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के शीर्ष नेता इस वक्त रोम में मौजूद हैं। शनिवार को पीएम मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने पारस्परिक और वैश्विक हितों के कई मुद्दों पर ‘सार्थक चर्चा’ की।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने रोम में जी20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शनिवार को हिंदी में ट्वीट किया। उसके कुछ देर बाद, पीएम मोदी ने फ्रेंच में एक ट्वीट के साथ ज़वाब दिया।

भारत-फ्रांस संबंधों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इमैनुएल मैक्रों ने हिंदी में कहा,”हम भारत के साथ पर्यावरण, स्वास्थ्य और नव परिवर्तन के लिए समान महत्वाकांक्षाओं को साझा करते हैं। हम ठोस परिणामों की दिशा में मिलकर काम करना जारी रखेंगे, खासकर हिंद-प्रशांत क्षेत्र में।

दूसरी ओर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों में भारत और फ्रांस के बीच सहयोग को मजबूत करने पर अपनी चर्चा के बारे में बात की।“रोम में अपने मित्र, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलकर प्रसन्नता हुई. हमारी बातचीत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने के इर्द-गिर्द घूमती है: पीएम मोदी

इस बीच, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच जी20 शिखर सम्मेलन में “उत्पादक चर्चा” हुई। “भारत और फ्रांस विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक रूप से सहयोग कर रहे हैं। आज की बातचीत दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को गति देगी।”

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest