Voice Of The People

जम्मू कश्मीर से कांग्रेस को बड़ा झटका, नेताओं ने सौंपा सामूहिक इस्तीफा।

अनु प्रिया, जन की बात

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस नेताओं के एक ग्रुप ने पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा है। ये नेता जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और पार्टी के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद गुट के माने जाते हैं। सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में इन नेताओं ने जम्मू कश्मीर कांग्रेस (जेकेपीसीसी) अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के कामकाज के तरीके से नाराजगी जताई है और उन पर कई आरोप लगाए हैं।

सूत्रों के मुताबिक इन नेताओं ने इस्तीफे का लेटर सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी और जम्मू कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल को भी भेजा है। इन नेताओं ने लीडरशिप पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। इस्तीफा देने वाले नेताओं ने जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर पर भी निशाना साधा है। गुलाम अहमद मीर पर सीधा निशाना साधते हुए नेताओं ने कहा कि उनकी वजह से ही जम्मू-कश्मीर में आज पार्टी की हालत खराब है। बागी नेताओं ने कहा मीर के कमजोर नेतृत्व के चलते अब तक जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के 200 नेता पार्टी से पलायन कर चुके हैं।

इस्तीफा देने वाले नेताओं का कहना है कि उनकी ओर से कई बार राज्य में पैदा हुई समस्याओं पर बात करने के लिए शीर्ष नेतृत्व को संदेश दिया गया, लेकिन कोई जवाब ही नहीं मिला। नेताओं ने कहा कि उनकी ओर से करीब एक साल से लीडरशिप से मुलाकात के लिए वक्त की मांग की जा रही थी, लेकिन टाइम ही नहीं दिया गया। यही नहीं नेताओं ने कहा कि अगस्त में राहुल गांधी जब आए थे, तब भी उनसे मिलने का वक्त मांगा गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जिन प्रमुख लोगों ने इस्तीफा सौंपा है, उनमें जीएम सरूरी, जुगल किशोर शर्मा, विकार रसूल, डॉ मनोहर लाल शर्मा, गुलाम नबी मोंगा, नरेश गुप्ता, सुभाष गुप्ता, अमीन भट, अनवर भट, इनायत अली और अन्य शामिल हैं।

SHARE

Must Read

Latest