Voice Of The People

अमेरिका में भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ FIR दर्ज

- Advertisement -

ऋषभ सिंह, जन की बात

वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है। ये FIR अमेरिका में हुए उनके एक कार्यक्रम से जुड़ी वीडियो को लेकर हैं, जहां उन्होंने कथित रूप से भारतीयों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही।

महाराष्ट्र में भी कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज

बॉम्बे हाईकोर्ट के एडवोकेट आशुतोष दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसकी एक कॉपी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “मैंने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, जो भड़काऊ है। उन्होंने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के PM के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।”

कॉमेडियन वीर दास फिलहाल अमेरिका में हैं और उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था।छह मिनट के वीडियो में वीर दास ने देश के कथित दोहरे चरित्र के बारे में बात की और कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया। वीर दास ने ट्विटर पर एक नोट साझा कर कहा कि उनका इरादा यह याद दिलाने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest