Voice Of The People

कैबिनेट मंत्रियों के साथ आज मुख्यमंत्री चन्नी टेकेंगे करतारपुर गुरुद्वारे में माथा, सिद्धू को आज जाने की नही मिली अनुमति

अनु प्रिय, जन की बात

करतारपुर कॉरिडोर मंगलवार से भारतीय श्रद्धालुओं के लिए खुल चुका है और आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी कैबिनेट के मंत्रियों के साथ मिलकर कॉरिडोर के जरिए करतारपुर गुरुद्वारे में माथा टेकने जा रहे हैं। लेकिन पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को आज करतारपुर में दर्शन की अनुमति नहीं मिली है। सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने बताया कि सिद्धू को आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया गया है कि वह 18 के बजाय 20 नवंबर को जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू को पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों के साथ जाना था। उन्होंने पूरी तैयारी भी कर ली थी।

आम आदमी पार्टी के सभी नेता और विधायक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान के साथ 19 नवंबर शुक्रवार को श्री करतारपुर साहिब में माथा टेकेंगे। आप नेताओं ने बताया कि वह गुरु पर्व के मौके पर पंजाब की तरक्की, खुशहाली की प्रार्थना करेंगे।

आपको बता दे की बुधवार को 28 भारतीय श्रद्धालू करतारपुर गए थे और वहां पर जाकर गुरुद्वारे में माथा टेका था। इसमें 19 पुरुष और नौ महिलाएं शामिल रहीं। श्रद्धालुओं ने मंगलवार को ही दर्शनों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, जिन्हें देर शाम को ही दर्शन करने की कानूनी अनुमति मिल गई थी।

कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल मार्च में करतारपुर साहिब की तीर्थयात्रा को निलंबित कर दिया गया था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने बुधवार से करतारपुर गलियारे को पुनः खोलने का निर्णय लिया है। गुरु नानक की जयंती ‘गुरु पर्व’ इस साल 19 नवंबर को मनाई जाएगी।

SHARE

Must Read

Latest