Voice Of The People

सनी लियोनी के गाने में हुए हिन्दू आस्था के अपमान पर प्रदीप भंडारी का मुकदमा

- Advertisement -

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

पिछले दिनों सारेगामा म्यूज़िक एलबम के तहत सनी लियोनी का एक गाना यू ट्यूब पर रिलीज किया गया, जिसके लिरिक्स में हिन्दू धर्म मे प्रेम की प्रतीक मानी जाने वाली देवी राधा और वृंदावन के सबसे खूबसूरत वन ‘मधुबन’ का इस्तेमाल किया गया, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया, दरअसल गाने में जिस तरह से अश्लीलता परोसी गई है उससे हिन्दू भावनाएं आहत हुई हैं और इसी के बाद मध्य प्रदेश के ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्माताओं को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 72 घंटे में गाना नहीं हटाया गया तो वो कानूनी कार्यवाही करेंगे। साथ ही इस मुद्दे पर मधुरा और वृंदावन के संत समाज ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए कानूनी कार्यवाही करने की बात की थी।

हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख सारेगामा ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली है और गाने के लिरिक्स को बदलने का वादा किया है, लेकिन बॉलीवुड द्वारा कला और अभिव्यक्ति के नाम पर एक पैटर्न में हिन्दू आस्थाओं का मजाक बनाया जाता रहा है। और इसी मुद्दे पर आज प्रदीप भंडारी ने उन सभी लिबरल गैंग के खिलाफ मुकदमा लड़ा जो बाकी धर्मो के लिए तो खूब दहाड़ें मारते हैं लेकिन बात जब हिन्दू आस्था पर आती है तो उनका मुह बन्द हो जाता है। जनता का मुकदमा पर प्रदीप भंडारी ने आज अपनी दलील में कहा: ‘हमारे भगवान का मजाक बनाना बॉलीवुड में ट्रेंड बन चुका है, ये लोग हिन्दू भावनाओं का मजाक बनाते हैं हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ करते हैं और फिर भोले बन जाते हैं।

प्रदीप भंडारी ने आगे बॉलीवुड पर निशाना साधते हुए कहा: ये लोग अपनी फिल्मों में साधुओं को अपराधी दिखाते हैं, मंगलसूत्र के एड में अश्लील एड दिखाते हैं और कन्यादान जैसी पवित्र रस्म को बदनाम करने की साजिश करते हैं और ‘मधुबन में राधा’ गाने को सेक्स सिंबल की तरह परोसते हैं।

बॉलीवुड के एंटी हिन्दू गैंग लो आड़े हांथों लेते हुए प्रदीप भंडारी ने कहा: ‘हम हिन्दू मजाक का पात्र नहीं हैं हमसे ही फिल्में हिट कराओ, हमारे ही प्यार की वजह से सुपरस्टार बन जाओ और फिर हमारे ही धर्म का मजाक बनाओ? हम भी जानते हैं सनी लियोनी कोई कथक नहीं बल्कि आइटम डांसर हैं, तो फिर मां राधा पर ऐसा अश्लील गाना बनाओगे तो हिन्दू चुप नहीं बैठेगा। उन्होंने आगे चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो बाकी धर्मों पर भी इस तरह के गाने बनाकर दिखाओ फिर असलियत मलूम लग जायेगी।

प्रदीप भंडारी की पूरी दलील आप ऊपर दिए हुए लिंक पर जाकर देख सकते हैं साथ ही इस मुद्दे पर अपनी राय हमें ट्विट्टर के माध्यम से साझा कर सकते हैं। हमारा ट्विटर हैंडल है @jankibaat1

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE