Voice Of The People

नई शराब नीति पर स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर बोला हमला, दिल्ली को शराब नगरी बनाने का लगाया आरोप और महिलाओं की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार बताया

- Advertisement -

हिमानी जोशी, जन की बात

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की नई अबकारी नीति के खिलाफ बीजेपी की वर्चुअल रैली को आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पहला चुनाव दिल्ली के चांदनी चौक से लड़ी। कांग्रेस प्रशासनिक रूप से दिल्ली को नुकसान पहुंचा रही थी, लेकिन आम आदमी पार्टी शराब के ठेके खोलकर बर्बाद कर रही है। स्वराज किताब में शराब को नुकसान पहुंचाने की बात लिखने वाला सत्ता में आने के बाद शराब की दुकानें खोल रही है। जनता के आक्रोश के बाद प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना को विधानसभा में लागू करने की घोषणा की थी, लेकिन आज तक लागू नहीं की गई।

शाहदरा में विकास मार्ग में स्कूल के पास ठेका खोला गया। इसके लिए ज़िम्मेदार केवल अरविंद केजरीवाल है। यहां नरेंद्र मोदी कहते हैं कि शौचालय बनाए और अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि शराब में 30% डिस्काउंट पाएं।

उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल ने जो किताब और विधानसभा में किए गए संकल्प पूरा करने को कहा था उसकी जगह वह  मुनाफा कमाने के लिए शराब के ठेके खोले जा रहे हैं। कमीशन 2 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत तक कर दिया गया है। यह कितने परिवार को निगल जाएगा कितनों को मौत के घाट उतारेगा, यह चिंतन और चिंता समाज में जरूरी है। शराब से होने वाले मुनाफे के लिए घर बर्बाद करने का जवाब कौन देगा? सरकार को बताना चाहिए। महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ेंगे। महिलाएं इज्जत के साथ नहीं रह सकेंगी। महिलाएं रोज अपनी सुरक्षा के लिए संघर्ष करेंगी।

भाजपा मंदिर बनवाती है और केजरीवाल मंदिर तोड़ रहे हैं

स्मृति ईरानी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने चांदनी चौक में मंदिर तोड़े और भाजपा ने उसका पुननिर्माण किया। भाजपा मंदिर बनवाती है और अरविंद केजरीवाल की सरकार मंदिरों के पास शराब की दुकानें खोल रही हैं। प्रधनमंत्री महिलाओं की सुरक्षा के लिए शौचालय बनवाते हैं और दिल्ली सरकार महिलाओं को शराब पिलाने के लिए डिस्काउंट देने की घोषणा कर रही है। लोगों को शराब पीने की ट्रेनिंग देगी। अरविंद केजरीवाल सरकार न सिर्फ नियमों का उल्लंघन बल्कि मर्यादा का भी उल्लंघन कर रहे। सरकार की इस विनाशकारी नीति का खिलाफ खड़े नहीं होने वाले भी बर्बादी के लिए जिम्मेदार होंगे।

पंजाब चुनाव को लेकर भी साधा निशाना

स्मृति ईरानी ने कहा पंजाब को नशा मुक्त करने की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली को शराब नगरी बना रहे। पंजाब को भी यहां से संदेश जाना चाहिए। प्रधानमंत्री युवाओं के लिए कौशल विकास केंद्र खोलते हैं, नया मंत्रालय बनाते हैं और केजरीवाल शराब नीति बनाते हैं। केंद्र सरकार दिल्लीवासियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए एम्स व अन्य अस्पताल के लिए 1000 करोड़ रुपये देती है, लोगों की जान बचाने के लिए मुफ्त वैक्सीन देती है। दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार मौत का रास्ता खोल रही है।

महिला की सुरक्षा के लिए भी आवाज उठाई

स्मृति ईरानी ने कहा महिलाओं को शराब खरीदने पर 30 प्रतिशत छूट से महिलाओं का उत्पीड़न बढ़ेगा।  शराब सस्ती मिलने की वजह से घर के पुरुषों ने शराब खरीदने के लिए भेजा करेंगे जिस वजह से घरेलू हिंसा बढ़ेगी। महिलाओं एवं बेटियों को अपमानित किया जाएगा जिसका पाप अरविंद केजरीवाल की सरकार पर होगा। उन्होंने आगे कहा सरकार की इस नीति को वापस लेने के लिए आप सभी मेरे साथ संकल्प लें।

दिल्ली सरकार ने 849 शराब दूकानों को खोलने का लाइसेंस दिया

दरअसल दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के तहत निजी समूहों को शहर भर में 849 शराब की दुकानें खोलने का लाइसेंस दिया गया है. अब तक लगभग 550 ठेकों ने परिचालन शुरू कर दिया है जबकि शेष निजी समूहों द्वारा स्थापित किए जा रहे हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest